कलावती के नाम पर अमित शाह ने राहुल गांघी को घेरा

गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर हिंसा पर विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर दूसरे दिन चर्चा करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दूसरे दिन संसद में मणिपुर हिंसा पर विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया दी। इस दौरान, शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कड़ी टिप्पणी की। अपने भाषण में अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी एक गरीब महिला कलावती के घर खाने गए थे। गृहमंत्री अमित शाह ने अपने भाषण में जिस कलावती का जिक्र किया, उसके बारे में सभी जानना चाहते हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, “राहुल गांधी कलावती के घर भोजन करने गए, इसके बाद उन्होंने सदन में गरीबी का दारुण वर्णन किया।” बाद में उनकी सरकार छह वर्षों तक चली, लेकिन मैं उनकी सरकार से पूछता हूँ कि वह गरीब महिला कलावती के लिए क्या किया? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस कलावती को घर, बिजली, गैस, शौचालय, अनाज और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कीं।

गृहमंत्री ने कहा कि कलावती महाराष्ट्र के जालका गांव की रहने वाली हैं। किसानों की आत्महत्या की खबरें पूरे क्षेत्र में छा गई हैं। कलावती का पति कर्ज चुकाने में असफल रहा था। 2008 में, पूर्व सांसद राहुल गांधी ने कलावती के घर जाकर उनसे मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद कलावती चर्चा में आ गईं और कर्ज में डूबे किसानों का चेहरा बन गईं। राष्ट्रीय मीडिया में उनकी चर्चा होने के बाद देश भर से उनकी मदद मिलनी शुरू हो गई।

राहुल गांधी के कलावती के घर पहुंचने के बाद, सुलभ इंटरनेशनल ने कलावती को ३० लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की एक ब्रांच में कलावती के नाम पर फिक्स्ड डिपॉजिट कराया गया था. इससे उन्हें अपने चार बच्चों की पढ़ाई पूरी करने और एक सुखद जीवन जीने में मदद मिलने लगी। बाद में, बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी कलावती को एक लाख रुपये की सहायता दी।

Related Articles

Back to top button