अमित शाह ने SGPGI पहुंचकर जाना हाल, अगले 3 दिन पूर्व CM कल्याण सिंह के लिए काफी अहम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह (Former UP CM Kalyan Singh) की तबीयत स्थिर बनी हुई है. रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने एसजीपीजीआई पहुंचकर कल्‍याण सिंह का हाल-चाल जाना. इस दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक, प्रोफेसर आरके धीमान ने बताया कि 72 घंटे के डायलिसिस के बाद तबीयत में कुछ सुधार देखा गया. उन्होंने कहा कि अगले 3 से 4 दिन कल्याण सिंह की तबीयत के लिहाज से काफी अहम है.

धीमान के मुताबिक, कल्याण सिंह की स्थीति गंभीर किन्तु नियंत्रण में है. उन्हें जीवन रक्षक संयंत्र (ventilator) पर रखा गया है. वे क्रिटिकल केयर मेडिसिन, नेफ्रोलाजी, न्यूरोलाजी, एंडोक्रिनोलॉजी एवं कार्डियालाजी विभागों के वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में हैं. उनके स्वास्थ्य से संबंधित सभी पहलुओं पर बारीकी से नजर रखी जा रही हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री को 21 जून को कराया गया था भर्ती
यूपी के पूर्व सीएम कल्‍याण सिंह को 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद लखनऊ के ‘डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान’ में भर्ती कराया गया था. संस्थान के अनुसार, 3 जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था. इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया.

पीएम मोदी ने भी लिया था हाल-चाल
बता दें कल्याण सिंह की तबीयत को लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार जानकारी ले रहे हैं. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा सीएम योगी, शाहनवाज हुसैन, यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत तमाम नेता अस्‍पताल का दौरा कर चुके हैं. इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार कल्याण सिंह की सेहत की जानकारी लेते रहते हैं.

Related Articles

Back to top button