कड़ी सुरक्षा के बीच केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने किया मतदान, मीडिया से बात किए बिना हुए रवाना

केन्द्रीय मंत्री अजय टेनी ने न मतदान से पहले और न बाद में मीडिया से बात, विक्ट्री साइन दिखा हुए रवाना  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के तीन चरणों का मतदान संपन्न होने के बाद आज 23 फरवरी को 9 जिलों के 58 सीटों पर चौथे चरण का मतदान किया जा रहा है. वहीं आज मतदान करने लिए सभी बूथों पर मतदाताओं के तांते लगे हुए है. इसी कड़ी में भाजपा नेता व केंदीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने भी चौथे चरण के दौरान कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान किया है.

वोट डालने के बाद अजय टेनी ने नहीं की मीडिया से बात

अजय मिश्रा टेनी ने वोट डालने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मीडिया से बिना बात किए विक्ट्री साइन दिखाते हुए निकल गए. हालांकि अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा वोट डालने नहीं पहुंचे. अभी 10 दिन पहले ही आशीष मिश्रा को हाईकोर्ट से जमानत मिली है और वह जेल से बाहर आए हैं. आशीष मिश्रा पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को अपनी जीप से रौदने का आरोप है.

केंद्रीय मंत्री अजय टेनी लगभग 12 बजे बनबीरपुर स्थित बूथ पर पहुंचे और मताधिकार का प्रयोग किया. इस दौरान सुरक्षाकर्मी उन्हें घेरे रहे. हालांकि टेनी ने वोट करने से पहले और बाद में मीडिया से कोई भी बात नहीं की. जानकारी के मुताबिक इस बार के यूपी विधानसभा चुनाव में विपक्ष ने लखीमपुर खीरी की तिकुनिया हिंसा को चुनावी मुद्दा बनाया है.

तिकुनिया हिंसा भी है चुनावी मुद्दा

जानकारी के मुताबिक 3 अक्टूबर को तिकुनिया में किसान आंदोलन के दौरान टेनी के बेटे पर किसानों को जीप से कुचलने का आरोप लगा था. इस हिंसा में चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हुई थी. जांच के बाद एसआईटी ने टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बताते हुए अरेस्ट कर लिया था. तभी से विपक्ष अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग कर रहा है. लिहाजा इस बार यह मुद्दा भी चुनावों में काफी गर्माहट पैदा कर दी थी. वहीं साल 2017 की बात करें तो भाजपा ने लखीमपुर जिले की सभी आठ सीटों पर कब्ज़ा जमाया था. इस बार देखना दिलचस्प होगा कि तिकुनिया हिंसा का कितना असर इस चुनाव में होता है.

Related Articles

Back to top button