अमेरिका को बंदूक हिंसा से निपटना होगा : बाइडेन

वाशिंगटन–अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने को छह कार्यकारी कदमों की घोषणा की, जो उनका प्रशासन देश में दशकों से चली आ रही बंदूक हिंसा की महामारी से लड़ने के लिए अपनाएगा। बाइडेन ने बंदूक से होने वाली हिंसा को एक “राष्ट्रीय स्वास्थ्य संकट” बताया, जिसकी कीमत अमेरिका को न केवल अपने नागरिकों की जान की कीमत चुकाकर अदा करनी पड़ती है ।

बल्कि हर साल अनुमानित 280 अरब डॉलर का नुकसान भी उठाना पड़ता है. व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाइडेन ने कहा, “यह एक महामारी है, ईश्वर की खातिर इसे रोकना होगा।व्हाइट हाउस के रोज गार्डन कार्यक्रम में उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और अटॉर्नी जनरल मेरिका गारलैंड भी मौजूद थे।अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने को नैशविले में स्कूल की शूटिंग को “बीमार” करार दिया और कहा कि अमेरिका को बंदूक हिंसा के बारे में और अधिक करना है और जोर देकर कहा कि “यह इस राष्ट्र की आत्मा को चीर रहा है। बिडेन की यह टिप्पणी नैशविले के कोवेनेंट स्कूल में एक व्यक्ति द्वारा तीन बच्चों सहित छह लोगों की हत्या के बाद आई है।

उन्होंने कांग्रेस से हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने का भी आह्वान किया और कहा कि नैशविले में शूटर के पास कथित तौर पर दो हमले के हथियार और एक पिस्तौल थी।
स्मॉल बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन वीमेन्स बिजनेस समिट को संबोधित करते हुए बिडेन ने कहा, “यह सिर्फ बीमार है। आप जानते हैं, हम अभी भी तथ्यों को इकट्ठा कर रहे हैं कि क्या हुआ और क्यों हुआ। और हम जानते हैं कि, अब तक, बहुत से लोग हैं। जो नहीं जा रहे हैं, वे नहीं पहुंच पाए, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। और यह दिल दहला देने वाला है। एक परिवार का सबसे बुरा सपना।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने खतरे को समाप्त करने के लिए मिनटों में जवाब देने के लिए पुलिस की सराहना की। उन्होंने कहा, “हम वास्तव में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं बेन, जैसा कि आप जानते हैं और हमें बंदूक हिंसा को रोकने के लिए और अधिक करना होगा। यह हमारे समुदायों को अलग कर रहा है, इस देश की आत्मा को राष्ट्र की आत्मा पर चीर रहा है। और हमें अपने स्कूलों की सुरक्षा के लिए और अधिक प्रयास करने होंगे ताकि वे जेलों में न बदल जाएं।

Related Articles

Back to top button