अलीगढ़ शराब माफियाओं का मिला हरियाणा कनेक्शन, पकड़ी गई नकली शराब की फैक्ट्री

अलीगढ़. जहरीली शराब कांड (Hooch Tragedy) मामले में अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाई के चलते एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस रिमांड पर लिए गए शराब सिंडिकेट के आरोपी मदन गोपाल उर्फ कालिया की निशानदेही पर हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में नकली शराब व पैकिंग उत्पाद बनाने की फैक्टरी को पुलिस ने पकड़ा है. दो मंजिला भवन में इस फैक्टरी को आरोपी मदन गोपाल उर्फ़ कालिया खुद संचालित करता था और यहां तैयार शराब सिंडिकेट के लिए वह नकली शराब व नकली शराब पैकिंग के उत्पाद बनाता था. बाद में उन्हें अलीगढ़ लाकर ऋषि, अनिल, विपिन व शिवकुमार के सिंडिकेट को बेचता था.

बता दें अलागढ के मडराक में अवैध शराब का ठिकाना पकड़े जाने के बाद से मदन गोपाल उर्फ कालिया निवासी फरीदाबाद हरियाणा लगातार फरार चल रहा था. आरोपी पर पुलिस द्वारा 25 हजार का इनाम भी रखा गया था. पिछले दिनों मुखबिर की सूचना पर अलीगढ़ पुलिस ने आरोपी कालिया को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया। जेल भेजने के बाद पुलिस ने उसका रिमांड मांगा और तीन दिन का रिमांड मिलने पर उसे बुधवार सुबह जेल से रिमांड पर लिया. इसके बाद जब पूछताछ शुरू हुई तो उसने गुरुग्राम में खुद की फैक्ट्री होने की बात स्वीकारी. इस पर सीओ तृतीय के नेतृत्व में एक पुलिस टीम को गुरुग्राम भेजा गया. यहां भीम कॉलोनी न्यू पालम विहार थाना बझघेडा क्षेत्र में आबादी के बीच दो मंजिला भवन में उसने फैक्ट्री पकड़वाई. फैक्ट्री में नकली शराब बनाने के साथ-साथ शराब पैकिंग के लिए प्लास्टिक के पौवे, ढक्कन, रैपर, सील, बार कोड आदि भी बनाए जाते थे. साथ में पैकिंग मशीन भी मौजूद थी. यहां शराब बनाने के साथ-साथ पैकिंग उत्पाद बनाने व पैकिंग करने की कई मशीनें लगी हुई थीं. बेव कंपनी का पूरा नकली माल व उनके पैकिंग उत्पाद का यहां तैयार होते थे.

अब तक 70आरपियों की गिरफ्तारी 

कालिया से पूछताछ में केमिकल की सप्लाई देने वाले दो नाम भी सामने आए हैं. वह उसे हरियाणा में ही सप्लाई देते थे. उसमें से कुछ माल वह अपनी फैक्ट्री में प्रयोग करता था, जबकि कुछ माल वह अनिल-ऋषि के सिंडिकेट को बेचता था. पुलिस अब उन तक भी पहुंचने का प्रयास कर रही है. मामले में जानकारी देते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि शराब मामले में अब तक 22 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं और 70 करीब गिरफ्तारी हो चुकी हैं. इस मामले की प्रतिदिन समीक्षा की जा रही है. किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। अभी कुछ गिरफ्तारी और शेष हैं. कालिया अभी रिमांड पर रहेगा। उससे कई अन्य पहलुओं पर पूछताछ होनी है. उस पर यूपी व हरियाणा में कुल 9 मुकदमे दर्ज हैं. टीमों को निर्देशित किया है कि उससे जो नाम सामने आए हैं, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाए.

Related Articles

Back to top button