अलपन बंदोपाध्याय की पत्नी को मिला धमकी भरा खत, पुलिस अलर्ट

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्व मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय (Alapan Bandyopadhyay) की पत्नी को धमकी भरा खत मिला है. इस खत में पूर्व प्रशासनिक अधिकारी को मारने की धमकी दी गई है. कोलकाता पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाशी शुरू कर दी है. कोविड-19 की बैठकों के दौरान केंद्र और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार के बीच बड़ी भूमिका निभा चुके बंदोपाध्याय फिलहाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के सलाहकार हैं.

आरोपियों ने यह पत्र बंदोपाध्याय की पत्नी सोनाली चक्रवर्ती के जरिए भेजा है. इस पत्र में लिखा है, ‘मैडम, आपके पति मारे जाएंगे और कोई भी आपके पति की जान नहीं बचा सकता.’ फिलहाल, चक्रवर्ती कलकत्ता यूनिवर्सिटी में कुलपति की जिम्मेदारी संभाल रही हैं. 1987 बैच के बंदोपाध्याय को शांत रहकर काम करने और नियमों के साथ चलने वाला माना अधिकारी माना जाता है. अच्छे वक्ता माने जाने वाले बंदोपाध्याय का बंगाल में बहुत सम्मान है. राज्यपाल धनखड़ के साथ भी उनके अच्छे संबंध हैं. जबकि, राज्यपाल और टीएमसी सरकार के बीच तनातनी होती रही है.

द प्रिंट के मुताबिक, एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया, ‘सरकार उनकी सुरक्षा बढ़ाएगी. उनके परिवार को भी सुरक्षा मिलेगी. हम ऐसे घटनाक्रमों पर नजर रख रहे हैं. यह पत्र कोलकाता में CAT बेंच के सामने पेश होने वाली तय तारीख से पहले लिखा गया था. हम अभी किसी भी बात से इनकार करने की स्थिति में नहीं हैं. हम हर कड़ी, दस्तावेजों और दूसरे घटनाक्रमों की जांच कर रहे हैं, जो केंद्र की जांच शुरू होने के बाद से घट रहे हैं.’

रिपोर्ट के मुताबिक, 10 तारीख का यह पत्र चक्रवर्ती के दफ्तर में स्पीड पोस्ट के जरिए भेजा गया था, जो उन्हें 26 अक्टूबर को प्राप्त हुआ. पत्र भेजने वाले में नाम गौरहरी मिश्रा, C/O महुआ घोष, केमिकल टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट, राजबाजार साइंस कॉलेज लिखा हुआ है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि भेजने वाले का नाम और पता गलत है. रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने बताया है कि जांच जारी है और सच जल्दी सामने आएगा.

Related Articles

Back to top button