अखिलेश यादव की पार्टी ने EVM विवाद पर शेयर किया VIDEO, अफसर ने स्वीकार की ‘चूक’

स्वीकार किया कि ईवीएम की आवाजाही के प्रोटोकॉल में चूक हुई

लखनऊ: यूपी में नतीजों से पहले  ही ईवीएम की मूवमेंट के मामले को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, अखिलेश ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि मतगणना से 48 घंटे पहले वाराणसी में ईवीएम मशीनों को अवैध रूप से ले जाया गया. अब समाजवादी पार्टी की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें अधिकारी ने स्वीकार किया है कि ‘खामियां’ थीं.

वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मंगलवार शाम पत्रकारों से बात करते हुए स्वीकार किया कि ईवीएम की आवाजाही के प्रोटोकॉल में चूक हुई थी हालांकि, उन्होंने कहा कि ये मशीनें सिर्फ ट्रेनिंग के उद्देश्य से लाई गई थीं.

समाजवादी पार्टी द्वारा शेयर किए गए वीडियो

समाजवादी पार्टी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दीपक अग्रवाल  कहते दिख रहे हैं कि यदि आप ईवीएम की मूवमेंट के लिए प्रोटोकॉल के बारे में बात करते हैं, तो प्रोटोकॉल में चूक हुई थी, मैं इसे स्वीकार करता हूं, लेकिन मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि मतदान में इस्तेमाल होने वाली मशीनों को हटाना असंभव है.” मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा गार्ड और राजनीतिक दल के प्रतिनिधि थे. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल के कार्यकर्ता नजर रखने के लिए केंद्रों के बाहर भी बैठ सकते हैं.

EVM मूवमेंट में चुनाव आयोग के  प्रोटोकॉल

समाजवादी पार्टी की ओर से शेयर किए वीडियो के साथ लिखा गया है कि EVM मूवमेंट में चुनाव आयोग के  प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया- कमिश्नर वाराणसी. कई जिलों में ईवीएम में हेरा-फेरी की जानकारी प्राप्त हो रही है। ये किसके इशारे पर हो रहा है? क्या अधिकारियों पर सीएम ऑफिस से दबाव बनाया जा रहा है? चुनाव आयोग कृपया स्पष्ट करे. मंगलवार को अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भाजपा पर चुनावों में “चोरी”  और  ईवीएम को तीन ट्रकों में एक मतगणना केंद्र से बाहर ले जाने का आरोप लगाया था.भाजपा नेता और यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी प्रमुख के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि “मैं अखिलेश यादव से धैर्य रखने के लिए कहूंगा. ईवीएम में क्या है यह 10 मार्च (गुरुवार) को पता चलेगा, जब वोटों की गिनती होगी.”

एक महीने तक चले चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश और चार अन्य राज्यों के लिए गुरुवार को वोटों की गिनती की जाएगी.एग्जिट पोल में यूपी में बीजेपी की बड़ी जीत की भविष्यवाणी की गई है. अखिलेश यादव जो इस चुनाव में बीजेपी के लिए मुख्य चुनौती हैं को एक्जिट पोल में यूपी में जीत की दौड़ में दूसरे स्थान पर रखा गया है.

Related Articles

Back to top button