आज मैनपुरी के करहल से नामांकन भरेंगे अखिलेश यादव

पहली बार अखिलेश यादव करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख बेहद नजदीक है. ऐसे में तमाम पार्टियों के उम्मीदवारों द्वारा अब नामांकन  दाखिल किये जा रहे हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मैनपुरी की करहल सीट से  पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार यानी आज कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. अखिलेश यादव के साथ सपा के अन्य उम्मीदवार भी आज नामांकन दाखिल करेंगे.

पहली बार अखिलेश यादव करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

गौरतलब है कि अखिलेश यादव पहली बार करहल सीट (Karhal Seat) से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने हाल ही में करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. जिले में तीसरे चरण में यानी 20 फरवरी को मतदान होना है. फिलहाल इसके लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है.

अखिलेश यादव के नामांकन को लेकर भारी भीड़ की संभावना

अखिलेश यादव सड़क मार्ग से सैफई से नामांकन के लिए करहल होते हुए दोपहर एक बजे के करीब जिला मुख्यालय पहुंचेंगे. नामांकन के लिए उनके साथ पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव और समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिहं यादव भी रहेंगे. बता दें कि नामांकन के लिए अखिलेश रविवार की शाम को ही सैफई पहुंच गए थे. वहीं सपा सुप्रीमो के नॉमिनेशन को लेकर पार्टी कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं. ऐसे में नामांकन के लिए रास्ते में भारी भीड़ होने की भी संभावना है. इसके मद्देजनर प्रशासन अलर्ट है और सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

 करहल विधानसभा सीट पर सपा का रहा है कब्जा

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को मतदान होना है. वहीं मैनपुरी में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान होगा, हालांकि यहां नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. साल 1993 से करहल सीट समाजवादी पार्टी की गढ़ रही है, साल 2002 में सिर्फ एक बार इस सीट से सपा को हार का सामना करना पड़ा था. गौरतलब है कि बीजेपी ने अभी तक करहल विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

Related Articles

Back to top button