अखिलेश यादव पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, 31 जनवरी को दाखिल करेंगे नामाकंन पत्र

अखिलेश यादव 31 जनवरी को कलेक्ट्रेट पहुंचकर दाखिल करेंगे नामाकंन पत्र

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को किया जाएगा. ऐसे में चुनाव से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 31 जनवरी यानी सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर विधानसभा चुनाव के लिए नामाकंन पत्र दाखिल करेंगे. सपा के अन्य उम्मीदवार भी अखिलेश यादव के साथ अपनी नामांकन प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक करहल विधानसभा सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश यादव के नाम के ऐलान के बाद राजनीतिक सियासी माहौल गर्म हो गया है. नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, ऐसे में सपा कार्यकर्ताओं को अखिलेश यादव के नामांकन का इंतजार है.

अखिलेश के साथ ये 3 उम्मीदवार भी करेंगे नामाकंन

सपा की तरफ से जारी बयान से ये साफ़ हो गया है कि अखिलेश यादव 31 जनवरी को कलक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. अखिलेश यादव के साथ सपा के 3 और उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

सपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि 31 जनवरी को सपा अध्यक्ष नामांकन दाखिल करेंगे अन्य प्रत्याशियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि परिस्थिति के अनुसार अन्य प्रत्याशी पहले या राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ नामांकन दाखिल करेंगे.

सपा प्रत्याशी राजकुमार यादव आज कर सकते हैं नामांकन

मैनपुरी सदर सीट से सपा प्रत्याशी राजकुमार यादव शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। सपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि सदर से प्रत्याशी राजकुमार यादव शुक्रवार को नामांकन पत्र एक सेट दाखिल करेंगे। वहीं अगर जरूरत होगी तो राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ भी एक नामांकन सेट दाखिल करेंगे।

ये है चुनाव कार्यक्रम

01 फरवरी को अपराह्न तीन बजे तक कर सकेंगे नामांकन.

02 फरवरी को नामांकन पत्रोंकी जांच.

04 फरवरी को नामांकन का मौका.

20 फरवरी को होगा मतदान.

10 मार्च को यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Related Articles

Back to top button