अखिलेश यादव का BJP पर तंज, कहा- फीता लखनऊ से और दिल्ली से आई कैंची!

लखनऊ. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) के उद्घाटन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा (BJP) पर जमकर निशाना साधा. मंगलवार को अखिलेश ने ट्वीट कर चुटकी लेते हुए कहा कि उद्घाटन फ़ीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को ‘खिचम-खिंचाई’ मची है. आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा. सपा प्रमुख ने आगे कहा, सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी. दरअसल लखनऊ से गाजीपुर तक का पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का आज पीएम मोदी सुल्तानपुर में उद्घाटन करेंगे.

उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम के स्‍वागत की जबरदस्‍त तैयारियां हैं. ढोल-नगाड़े की धुन पर लोक कलाकार लगातार डांस कर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं. इस मौके पर पीएम मोदी के सामने एक्सप्रेस-वे पर सुखोई-30 MKI, जगुआर और मिराज 2000 फाइटर जेट्स द्वारा फ्लाईपास्ट और रोलर लैंडिंग का भव्य शो किया जाएगा. यहां के बाद प्रधानमंत्री मोदी पास में ही जनसमूह को संबोधित करने जाएंगे. इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले दूसरी बार सुल्तानपुर में तैयारियों की समीक्षा की. वहीं कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्र और यूपी सरकार के मंत्री शामिल होंगे.

अखिलेश ने सोशल मीडिया में साझा की पोस्ट.

अखिलेश ने सोशल मीडिया में साझा किया पोस्ट.

इस एक्सप्रेस-वे से लखनऊ से गाजीपुर तक का सफर 5 से 6 घंटे में पूरा किया जा सकता है. जो लखनऊ से शुरू होकर बाराबंकी, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर से होकर गुजरेगा. वहीं, ये एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में सत्ता संभालने के बाद पूर्वांचल में विकास को रफ्तार देने के लिए लखनऊ से आजमगढ़ होते हुए गाजीपुर तक सिक्स लेन के के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरू करवाया था.

Related Articles

Back to top button