अखिलेश यादव ने बीजेपी पर किया तंज, कहा-गोरखपुर के लिए, मैं बधाई देता हूं

अखिलेश ने डबल इंजन की सरकार पर तंज कसा, कहा दिल्ली और लखनऊ वाले एक दूसरे के इंजन के पहिये खोल रहे हैं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं की बयानबाजी का सिलसिला लगातार जारी हैं। इस कड़ी में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने डबल इंजन की सरकार पर हमला बोला है। यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘मुझे लगता है कि डबल इंजन की सरकार के इंजन एक दूसरे से टकरा रहे हैं। दिल्ली और लखनऊ वाले एक दूसरे के इंजन के पहिये खोल रहे हैं, लेकिन इस लड़ाई में जो विदाई हुई है गोरखपुर के लिए, मैं बधाई देता हूं। बता दें कि भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड ने सीएम योगी आदित्यनाथ को उनके गृह क्षेत्र गोरखपुर शहर से चुनाव मैदान में उतारा है. इसके बाद से अखिलेश यादव लगातार सीएम योगी पर हमला कर रहे हैं।

‘मैंने तस्वीरें देखीं कैसे बे-मन से खिचड़ी खा रहे

बता दे कि अखिलेश यादव ने कहा, ‘मैंने तस्वीरें देखीं कि कैसे वह (योगी आदित्यनाथ) बे-मन से खिचड़ी खा रहे थे। यह लोग वोट के लिए खिचड़ी खा रहे हैं। हर वर्ग के लोग समझ गए हैं कि यह वोट के लिए सब कुछ कर रहे हैं। सब साथ आएं और भाजपा की जमानत जब्त कराएं। इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा कि कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते थे। मुझे इस बात की खुशी है कि भाजपा ने उन्हें (योगी आदित्यनाथ) अपने घर भेज दिया।

भाजपा ने की प्रत्‍याशियों की घोषणा

भाजपा ने अब तक पहले और दूसरे चरण के कुल 107 प्रत्‍याशियों की घोषणा की है। पार्टी ने पहले चरण में 58 में से 57 और दूसरे चरण में 55 में से 48 प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. इस दौरान 20 सीट पर प्रत्‍याशी बदले गए हैं। जबकि 63 लोगों को दोबारा टिकट दिया गया है। इनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा 21 नये प्रत्याशियों में युवा और डॉक्टर शामिल हैं. यही नहीं, 107 प्रत्‍याशियों में से 44 ओबीसी, 19 अनुसूचित जाति से हैं। वहीं, 43 सीटों पर समान्य वर्ग के प्रत्याशियों को उताारा गया है। इसके आलावा एक सामान्य सीट से अनुसूचित जाति के प्रत्‍याशी को मौका दिया गया है।

अखिलेश याादव ने कहा कि अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा अब वहां से वापस आने की जरूरत नहीं है. वहीं, वह क्रिकेट के बहाने भी योगी पर तंज कस चुके हैं।

 

Related Articles

Back to top button