अखिलेश यादव आज बहराइच,अयोध्या में, जानें कौन नेता कहा करेगा चुनाव प्रचार

यूपी चुनाव के पांचवे चरण के लिए सियासी दलों ने उतारे दिग्गज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज शाम शाम 6 बजे चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा. पांचवें चरण में 27 फरवरी को वोट डाले जाने हैं. लिहाजा आज सभी सियासी दलों ने अपने दिग्गजों को चुनाव प्रचार के लिए उतार दिया है. यूपी में आज बीजेपी, एसपी के साथ ही कांग्रेस के बड़े नेता चुनाव प्रचार करेंगे. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुल्तानपुर, चित्रकूट और प्रयागराज में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगे तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आज से यूपी दौरा शुरू हो रहा है. वहीं एसपी चीफ अखिलेश यादव भी चुनाव प्रचार करेंगे.

फिलहाल बीजेपी ने यूपी में फिर से सत्ता हासिल करने के लिए अपने सभी बड़े नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारा है. राज्य में महज तीन चरणों का मतदान बचा है. जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज अंबेडकर नगर, प्रयागराज, कौशांबी और प्रतापगढ़ में चुनाव प्रचार करेंगे. अमित शाह की पहली जनसभा अंबेडकर नगर के आलापुर स्थित जयराम जनता जूनियर हाईस्कूल में होगी और इसके बाद वह प्रयागराज के सोरांव और कौशांबी के सिराथू में जनसभा करेंगे. गौरतलब है कि सिराथू में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उम्मीदवार हैं. सिराथू में आज एसपी की तरफ से जया बच्चन और डिंपल यादव भी पल्लवी पटेल के लिए चुनाव प्रचार करेंगी.

सीएम योगी करेंगे प्रयागराज और सिराथु में प्रचार

फिलहाल आज पांचवें चरण के मतदान से पहले खत्म हो रहे चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुल्तानपुर, चित्रकूट और प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम योगी की पहली जनसभा आज सुल्तानपुर के कटरा खानपुर में होगी और इसके बाद वह प्रयागराज के कर्बला तिराहे पर जनसंपर्क करेंगे.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी करेंगे चुनाव प्रचार

राज्य के चार चरणों के चुनाव में प्रचार से दूर रहने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधीआज से राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे. वह अमेठी और प्रयागराज में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे और इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी और प्रतापगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं करेंगी. प्रियंका गांधी जगदीशपुर में राहुल गांधी की जनसभा में भी वह मौजूद रहेंगी और पार्टी के प्रत्याशी के लिए जनता का समर्थन मांगेगी.

अखिलेश अयोध्या में करेंगे प्रचार

फिलहाल एसपी मुखिया अखिलेश यादव बहराइच और अयोध्या के दौरे पर रहेंगे और वह अयोध्या के मिल्कीपुर में चुनाव प्रचार करेंगे. इसके साथ ही वह अयोध्या धाम में रोड शो भी करेंगे. इससे पहले वह बहराइच के पयागपुर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव के लिए जनसभा करेंगे.

Related Articles

Back to top button