8-9 जनवरी को अखिलेश यादव विजयरथ यात्रा पहुंचेगी अयोध्या, क्या सपा के लिए होगी लकी

8-9 जनवरी को अयोध्या विजय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश यादव

लखनऊ: यूपी चुनाव नजदीक आते ही पार्टियों ने अपना चुनावी दौरा बढ़ा दिया है. इस कड़ी में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव 8 व 9 जनवरी को अयोध्या में विजय रथयात्रा में शामिल होंगे. 11वें फेज के तहत होने वाली इस यात्रा को चुनावी लिहाज से काफी इम्पोर्टेंट माना जा रहा है. अयोध्या में बीजेपी लगातार एक्टिव है. ऐसे में अखिलेश का वहां पहुंचना चुनावी माहौल में हलचल मचा सकता है.

बता दें अपने चुनावी दौरे के दौरान बीजेपी ने अखिलेश के पिता और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को घेर रही है. बीजेपी के मुताबिक 90 के दशक में राम मंदिर आंदोलन के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कारसेवकों पर गोलियां चलवाई थीं. ऐसे में अखिलेश का अयोध्या दौरा बेहद खास रहेगा क्योंकि वह अयोध्या दौरे के दौरान अपने अंदाज में बीजेपी को जवाब दे सकते हैं.

सपा ब्राहमण वोट को खीचने का कर रही प्रयास

पिछले कुछ समय से सपा ब्राह्मण वोट बैंक को अपनी ओर खींचने का प्रयास कर रही है. इस यात्रा के 9वें फेज में हाल ही गोसाईगंज में अखिलेश ने परशुराम मंदिर में दर्शन किए थे. इसके साथ ही सपा ने यह वादा भी किया था कि वह गोमती नदी के किनारे भगवान परशुराम की 108 फीट का मूर्ति भी बनवाएंगे. सपा के इन प्रयासों से वह गोरखपुर में हरिशंकर तिवारी और अम्बेडकर नगर में राकेश पांडे के परिवार को अपनी ओर खींचने में पूरी तरह कामयाब हो चुके हैं.

रथयात्रा सपा लिए है लकी

बता दें रथयात्रा सपा के लिए काफी लकी है. ऐसा माना जाता है कि​ जहां भी अखिलेश इस रथ यात्रा का हिस्सा बनते हैं वहां सपा की सरकार जरूर बनती है. ऐसे में उनके अयोध्या दौरे को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है. प्रदेश में सपा के प्रमुख ने अब तक 9 फेज पूरे कर लिए हैं. इस रथ यात्रा में मुलायम सिंह और सपा के कार्यों से जुड़े पोस्टर्स से सजाया गया है. इसके अलावा रामपुर के एमपी आजम खान, सपा नेता रामगोपाल यादव, पार्टी के स्टेट प्रेसीडेंट नरेश उत्तम पटेल के पोस्टर भी इस रथयात्रा में  शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button