अखिलेश यादव ने कहा-चुनाव में हुई धांधली पर न हो बहस इसलिए लाई गई कश्मीर फाइल्स

अखिलेश यादव ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा- चुनाव में हुई धांधली पर न हो बहस इसलिए लाई गई कश्मीर फाइल्स

लखनऊ: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत और अपनी पार्टी की हार को लेकर सरकार पर हमला बोला है.अखिलेश ने कहा कि चुनाव में हुई धांधली पर बहस ही न हो इसलिए फिल्म कश्मीर फाइल्स लाई गई है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कई सीटों का ब्योरा देते हुए बताया कि बड़े पैमाने पर धांधली की गई है.

चुनाव धांधली पर न हो बहस-अखिलेश यादव

सोमवार को अचानक अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ पहुंचे अखिलेश ने विधायक और पूर्व मंत्री दुर्गा यादव के आवास पर मीडिया से बातचीत की है. अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि कश्मीर फाइल्स से होने वाली कमाई से कश्मीरी विस्थापितों के लिए काम होना चाहिए. इसके लिए 25 लोगों की कमेटी बनाई जाए. कमेटी तय करे कि जो पैसा इकठ्ठा हो रहा है वह कैसे खर्च हो. सरकार को भी आगे आना चाहिए. पूरा पैसा प्रधानमंत्री फंड में न चला जाए. अलग-अलग जगह रह रहे लोगों से बातचीत कर उनके ऊपर पैसा खर्च होना चाहिए.

अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि एमएलसी चुनाव पर भी हमें प्रशासन से लड़ना होगा. अखिलेश ने कहा कि मुरादाबाद में 1 लाख 47 हजार वोट पाने वाले की काउंटिंग ढाई घंटे रोक दी गई. हालांकि बाद में पता चला कि 700 वोटों से हरा दिया गया.

ओवैसी पर सवाल पूछने पर अखिलेश ने कहा कि जो भी लड़ेगा कुछ न कुछ वोट पाएगा, लेकिन सवाल तो यह है कि बसपा क्या कर रही थी. बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर का सपना था कि लोकतंत्र और संविधान से हमारा देश चले. बीएसपी ने तो अंदर ही अंदर बीजेपी से हाथ मिला लिया. इसलिए समाजवादियों को अंबेडकरवादियों को साथ लेकर चलना होगा. अंबेडकरवादियों को साथ जोड़कर एक नई लड़ाई लड़नी होगी.

सांसदी छोड़ने पर टटोलेंगे विधायकों का मन

अखिलेश यादव के अचानक आजमगढ़ पहुंचने के पीछे यहां से सांसदी छोड़ने की मंशा पर रायशुमारी माना जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि वह विधायकों और पदाधिकारियों से बातचीत कर यह जानने की कोशिश करेंगे कि सांसदी छोड़ने का यहां की राजनीति पर क्या असर हो सकता है.

यूपी विधानसभा चुनाव में सपा भले ही बहुमत की रेस से बाहर हो गई है, लेकिन वोट प्रतिशत में मिली शानदार बढ़त से उत्साहित है. ऐसे में सांसदी या विधायकी में से एक सीट छोड़ने को लेकर सपा अध्यस्ख्स अखिलेश यादव दुविधा में फंस गए हैं. आजमगढ़ आने से पहले होली के मौके पर वह मैनपुरी भी गए थे. वहां भी इस बारे में चर्चा हुई थी.

सपा ने विधानसभा चुनाव में सबसे शानदार सफलता पूर्वांचल में ही अर्जित की है. आजमगढ़ के साथ इससे सटे अंबेडकरनगर व गाजीपुर में तो सपा ने सभी सीटें जीत ली हैं.

Related Articles

Back to top button