अखिलेश यादव ने कहा सपा सरकार आने के बाद 3 महीने के अंदर कराई जाएगी जनगणना

सरकार बनते ही 3 महीने के अंदर अखिलेश यादव कराएंगे जनगणना, जानिए क्यों

लखनऊ: विधानसभा चुनाव की तारीख आने के बाद पार्टियों के नेताओं ने पार्टी बदलने का दौर शुरू कर दिया है. ऐसे में सीएम योगी की कैबिनेट से इस्तीफ़ा देने वाले दारा सिंह चौहान ने रविवार को सपा का दामन थाम लिया है. उन्होंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में उन्होंने अपने कई साथियों के साथ सपा की सदस्यता ली है. इसमें भाजपा और बसपा के पूर्व और वर्तमान के पदाधिकारी शामिल थे. इसके साथ ही प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट से अपना दल के विधायक आरके वर्मा ने भी सपा की सदस्यता ली है.

सपा में शामिल होने के बाद में दारा सिंह चौहान ने कहा कि दलितों-पिछड़ों ने भाजपा की सरकार बनवाई. लेकिन योगी आदित्यनाथ ने दलितों-पिछड़ों के हितों की ही अनदेखी की. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में जब बाबा साहब भीम राव आंबेडकर के बनाए संविधान के साथ छेड़छाड़ की गई तो उन्होंने सरकार और भाजपा को छोड़ने का फैसला कर लिया. उन्होंने कहा कि जानवरों की गिनती तो हो रही है, लेकिन पिछड़ों की गिनती नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव यूपी  के अगले मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार बदलने पर देश और दुनिया के लोगों की निगाहें लगी हुई हैं.

सपा प्रमुख ने सीएम योगी पर लगाए आरोप

इस खास अवसर पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार बनने के 3 महीने के भीतर जातीय जनगणना कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो दलितों-पिछड़ों को उनकी जनसंख्या के आधार पर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में लाभ दिया जाएगा.

सपा में दारा सिंह चौहान का स्वागत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह बहुत बड़ी लड़ाई है, जिसमें आप लोग सहयोग कर रहे हैं. हम सब साथ हैं, बीजेपी की जमानत जब्त करा देंगे. उन्होंने कहा कि लखनऊ और दिल्ली के झगड़े में बीजेपी के लोग एक दूसरे के इंजन के पहिए खोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीएम योगी को गोरखपुर भेज दिया है. हम सब उनकी पक्की विदाई कर देंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने लगातार झूठ का सहारा लिया. उनसे निगेटिव,विभाजनकारी, नफरत फैलाने वाली और लोगों को तोड़ने की राजनीति कर रही है. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी अच्छी पालिटिक्स, पॉजिटिव पालिटिक्स और विकास की राजनीति जरुर करेगी.

Related Articles

Back to top button