अखिलेश यादव ने जारी की 24 उम्मीदवारों की नई सूची, सीएम योगी के खिलाफ गोरखपुर से इन्हें दिया टिकट

सपा ने जारी की 24 उम्मीदवारों की नई सूची, देखें किसे कहा से मिला टिकट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण का मतदान नजदीक आ चुका है. यूपी चुनाव के करीब आते ही सभी पार्टियां लगातार अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर उनके नामों का ऐलान कर रही हैं. ऐसे में यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सोमवार को 24 प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी कर दी है. सपा प्रमुख ने करहल के साथ ही आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से भी चुनाव लड़ेंगे. सपा ने सीएम योगी के खिलाफ भी अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. सीएम योगी के खिलाफ गोरखपुर नगर से सभावती शुक्ला को टिकट दिया गया है. नई सूची में पूर्वांचल के जिलों की सीटों का ऐलान किया गया है.

अखिलेश यादव करहल के अलावा यहां से लड़ेंगे चुनाव

सपा की 24 उम्मीदवारों की लिस्ट में दो महिलाओं का नाम है. सभावती शुक्ला के अलावा मड़ियाहूं से सुषमा पटेल को टिकट दिया गया है. सुषमा बसपा से पिछले दिनो सपा में आई थीं. वाराणसी की दो सीटों का ऐलान किया गया है. वाराणसी दक्षिणी से किशन दीक्षित और सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल को चुनावी मैदान में उतारा गया है. किशन युवा और नया चेहरा हैं.

सुरेंद्र पहले भी विधायक और मंत्री रहे हैं. सपा के अन्य प्रत्याशियों में प्रतापगढ़ की विश्वनाथ गंज से सौरभ सिंह, रानीगंज से आरके वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से अंसार अहमद को टिकट दिया गया है. इससे पहले भाजपा ने रविवार को पूर्वांचल के 45 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था. इसमें दो विधायकों को छोड़कर पुराने लोगों को ही टिकट दिया गया है.

Related Articles

Back to top button