अखिलेश यादव का अपनी लोकसभा क्षेत्र में आगमन

अखिलेश यादव का निशाना, 400 सीट जीतेंगे क्योंकि लोग भाजपा सांसद को दौड़ा कर पीट रहे, मंत्रीमंडल विस्तार से नहीं बदलेगा चेहरा, विकास में नीचे से न 1, अपराध में ऊपर से न 1

आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के 400 सीट जीतने के दावे का उनका आधार यह है कि जिस प्रकार से 1 दिन पूर्व प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद को दौड़ाया गया था उसमें लोगों का आक्रोश झलकता है।

वहीं मंत्रिमंडल के विस्तार पर चुटकी लेते हुए कहा कि पिछड़े लोग जनसंख्या जनगणना की मांग कर रहे हैं। सरकार के जाति के अनुसार मंत्री बनाने से कुछ नहीं होगा। चेहरा नहीं बदलेगा। जिस प्रकार से बड़े-बड़े सरकारी कंपनियां प्राइवेट हो रहे हैं उसमें आरक्षण का क्या होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को लेकर भी जमकर भड़ास निकाली उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार साढ़े 4 साल में एक्सप्रेस-वे को नहीं बना पाए।

जबकि सपा सरकार आगरा एक्सप्रेसवे बनवा दी थी और नेताजी के जन्मदिन पर फाइटर प्लेन भी उतार कर दिखा दिए थे। आज आजमगढ़ पहुंचे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता बलराम यादव की पुत्रवधू के निधन पर शोक जताने पहुंचे अखिलेश यादव परिवार वालों से मिलने के बाद मीडिया कर्मियों से भी बातचीत की। अखिलेश यादव पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर आगे कहे कि सरकार शिलान्यास सपा के शिलान्यास अपना शिलान्यास बता रही है आज उन्होंने उद्घाटन कर दिया है भाजपा इसका उद्घाटन करेगी। बीजेपी सपा के कार्यों अपना श्रेय दे रही है लेकिन जैसे ही सपा की सरकार आएगी उसका नाम समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे कर दिया जाएगा।
शिवपाल संग गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि सभी छोटे दलों से गठबंधन होगा और सभी का सम्मान होगा। मुख्तार अंसारी के शामिल होने के सवाल पर कहा कि योगी आदित्यनाथ पर सबसे ज्यादा मुकदमे थे। लेकिन उन्होंने सब मुकदमे खत्म करवा दिए। मुखतार के भाई को उन्होंने समाजवादी पार्टी में शामिल कराया है लेकिन उन पर कोई मुकदमा नहीं है।
उनको यह बताना चाहिए कि यूपी के टॉप टेन अपराधी कौन हैं। उसकी सूची जारी हो। महिलाओं के अपराध पर कहा कि इसमें यूपी नंबर वन है जबकि विकास में नीचे से नंबर वन है। अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में ना जाने के बीजेपी के आएदिन सवाल खड़ा करने पर अखिलेश ने कहा कि यहां उनका समाजवादी पार्टी का परिवार हमेशा लोगों के बीच रहता है।

बाइट :- 1. अखिलेश यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश

Related Articles

Back to top button