यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने खेला दांव, ‘नाम लिखवाओ अभियान’ का करेंगे आगाज

अखिलेश यादव ने वोटरों को लुभाने के लिए 300 यूनिट फ्री बिजली देने का किया वादा

लखनऊ: यूपी चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद पार्टियों के बीच हलचल तेज हो गई है. वही पार्टी के नेता लगातार जनता का दिल जीतने के लिए नए-नए वादे कर रहे हैं. ऐसे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जनता को लुभाने के लिए एक नया दांव खेला है. सपा ने कल से 300 यूनिट फ्री बिजली देने के लिए ‘ नाम लिखवाओ अभियान’ का आगाज करने जा रही है.

300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा कर चुके अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी कल से नाम लिखवाओ अभियान चलाएगी. इसके तहत लोगों को नाम लिखवाने के लिए कहा गया है, ताकि सरकार बनने पर उन्हें मुफ्त बिजली दी जा सके. ऐसे में यूपी की राजधानी लखनऊ में आज सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव  ने प्रेस वार्ता कर कहा कि समाजवादी पार्टी बुधवार से इस अभियान को चलाने जा रही है. जो लोग 300 यूनिट फ्री बिजली चाहते हैं वह लोग रजिस्ट्रेशन करें और फॉर्म भरें. इसलिए यह अपील है कि जिनके पास वर्तमान में घरेलू कनेक्शन है, उनके बिजली बिल पर जो नाम लिखकर आता है, वही नाम लिखवाएं.

फ्री बिजली के लिए कल से लिखा जाएगा नाम

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि जिनके पास अभी घरेलू बिजली कनेक्शन नहीं है और जो आने वाले समय में बिजली लेने वाले हैं, वह लोग आधार कार्ड और राशन कार्ड में लिखा नाम ही लिखवाएं. उन्होंने कहा कि यह अभियान कल से शुरू होने जा रहा है. अपना नाम लिखवाएं और 300 यूनिट फ्री बिजली पाएं. बता दें कि बीते दिनों सपा प्रमुख ने वादा किया था कि 2022 में यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर 300 यूनिट घरेलू बिजली फ्री में दी जाएगी. इसके साथ ही किसानों की पूरी सिंचाई मुफ़्त होगी.

जानिए यूपी में कब-कब होंगे मतदान

यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू हो जाएंगे. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. साल 2017 के चुनाव में भाजपा ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Related Articles

Back to top button