अखिलेश यादव ने किया का बड़ा ऐलान, कहा सपा रोजगार के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी

भाजपा पर लगाया ये गंभीर आरोप, कहा- भाजपा नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी नौजवानों की समस्याओं के समाधान के लिए सदन से सड़क तक आवाज उठाएगी. इसके साथ अधूरी भर्तियों को पूरा कराने के लिए संघर्ष करेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है और उनकी समस्याओं के समाधान में कोई रूचि नहीं ली जा रही है.

यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया कि 34 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को अधूरी भर्तियां पूरी होने का इंतजार है. सपा प्रमुख लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में सरकारी भर्तियों से वंचित अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडलों का ज्ञापन लेने के बाद उनको सम्बोधित कर रहे थे. इसके साथ उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों के साथ भाजपा सरकार का संवेदनशून्य व्यवहार अनुचित और अमानवीय है, नौजवानों के सब्र की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए.

भाजपा पर लगाया ये गंभीर आरोप

इसके साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने अब तक लाखों नौकरियां देने के झूठे विज्ञापन प्रचारित कर नौजवानों को धोखा देने का काम किया है. उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में न कहीं निवेश हुआ न उद्योग लगे, नौकरियां तब कैसे और कहां मिलती? भाजपा सिर्फ झूठ और फरेब के सहारे अपनी राजनीति कर रही है. भाजपा गरीबों की रोटी छीनकर पूंजीपतियों की तिजोरी भरने का काम कर रही है.’

युवाओं के रोजगार के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरा

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी सपा प्रमुख ने युवाओं के रोजगार के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरा था. साथ ही उन्‍होंने कहा था कि सपा सरकार बनने पर यूपी में खाली पड़े 11 लाख पदों को भरा जाएगा. वहीं, भाजपा ने कहा था कि उसने पिछले पांच साल में करीब 5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के अलावा करोड़ों युवाओं को रोजगार दिया है.वहीं, सीएम पद की शपथ लेने के बाद योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी सरकार के विभिन्‍न विभागों को आदेश दिया है कि अगले 100 दिन में 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम पूरा किया जाए. इसके बाद विभाग अपने अपने काम में लग गए हैं. यूपी चुनाव में भाजपा गठबंधन को 273 और सपा गठबंधन को 125 सीटें मिली हैं. इसके अलावा कांग्रेस और राजा भैया की पार्टी को दो-दो और बसपा को एक सीट मिली है.

Related Articles

Back to top button