अखिलेश यादव ने वाराणसी के डीएम पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- बिना बताए पहुंचाया जा रहा EVM

अखिलेश यादव का बड़ा दावा- वाराणसी में पकड़ी गई EVM, नतीजों से पहले की जा रही चोरी की साज़िश  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को खत्म हो चुका है. वहीं आखिरी चरण के मतदान के खत्म हो जानें के सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि एग्जिट पोल यह धारणा बनाना चाहते हैं कि भाजपा जीत रही है. यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है. उम्मीदवारों को बिना बताए ईवीएम पहुंचाई जा रही है. अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि “वाराणसी के डीएम स्थानीय प्रत्याशियों को कोई जानकारी दिए बिना ईवीएम ले जा रहे हैं. चुनाव आयोग को इस पर गौर करना चाहिए.”

वाराणसी के डीएम पर EVM  ले जाने का लगा आरोप

अखिलेश यादव ने कहा “अगर ईवीएम को इस तरह से ले जाया जा रहा है तो हमें सतर्क रहने की जरूरत है. यह चोरी है. हमें अपने वोट बचाने की जरूरत है. हम इसके खिलाफ अदालत जा सकते हैं लेकिन इससे पहले, मैं लोगों से लोकतंत्र को बचाने की अपील करना चाहता हूं.” इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने कहा कि सपा अयोध्या जीत रही है इसलिए बीजेपी डरी हुई है. चुनाव आयोग के अधिकारी ईवीएम से छेड़छाड़ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी का चुनाव लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है. इसके बाद लोगों को क्रांति करनी होगी तभी बदलाव आएगा. मैं अपनी पार्टी के लोगों से कहूंगा कि जहां पर मशीनें रखी गई हैं, वहां पर जब तक काउंटिंग ना हो जाए तब तक वहां किसी का आना जाना ना हो और उस पर नज़र बनाए रखें.

भाजपा पर चोरी भी करे न लगे आरोप

यूपी के सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि कल जो एग्जिट पोल के नतीजें आए हैं, उससे ये लोग यह सोच बनाना चाहते हैं कि भाजपा जीत रही है, जिससे वे अगर चोरी भी करे तो वह भी पता ना लगे कि चोरी हुई है. यह लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा है. इतना ही नहीं इसके अलावा अखिलेश यादव ने इस मुद्दे पर ट्वीट भी किया. उन्होंने आरोप लगाया कि वाराणसी में EVM पकड़े जाने की खबर यूपी की हर विधानसभा को चौकन्ना रहने का संदेश दे रहा है. मतगणना में धांधली की कोशिश को नाकाम करने के लिए सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशी और समर्थक अपने-अपने कैमरों के साथ तैयार रहें. युवा लोकतंत्र व भविष्य की रक्षा के लिए मतगणना में सिपाही बने.

Related Articles

Back to top button