यूपी में भाजपा से हारे अखिलेश यादव, लेकिन करहल वालों का जीत लिया दिल

करहल में अखिलेश यादव ने भाजपा उम्मीदवार को दी करारी मात, फिर भी सत्ता से रह गए दूर  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा जीत की तरफ आगे बढ़ रही है, लेकिन सपा एक फिर सत्ता में आने से पीछे रह गई. हालांकि इनमे सबसे बड़ी बात ये है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव करहल से चुनाव जीत गए हैं. अखिलेश यादव ने 61000 मतों के अंतर से करहल विधानसभा चुनाव जीता है.

चुनाव आयोग के शाम चार बजकर पांच मिनट तक के आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बीजेपी सात सीटों पर जीत गई है, जबकि 245 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी को कुल 252 सीटों पर बढ़त दिखाई दे रही है. इसके अलावा सपा 114 सीटों पर आगे चल रही है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी 5 सीटों पर, कांग्रेस दो सीटों पर, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी दो सीटों पर, बीएसपी एक सीट पर और अपना दल 12 सीटों पर आगे चल रही है.

एक लाख के करीब वोटों से जीते सीएम योगी

यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. बड़ी बात ये है कि सीएम योगी आदित्यानाथ ने भी गोरखपुर सदर सीट से जीत दर्ज कर ली है. सीएम योगी 1 लाख 2 हजार वोट से जीत गए हैं. हालांकि भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आज़ाद की ज़मानत ज़ब्त हो गई है. उन्हों सिर्फ 5409 वोट मिले हैं.

ख़ुशी से झूम रहे भाजपा कार्यकर्ताओं

यूपी में बीजेपी के कार्यकर्ताओं में भारी जोश देखा जा रहा है और पार्टी की शानदार जीत से उत्साहित पार्टी कार्यकर्ता होली से पहले ही रंग-गुलाल के साथ होली खेल रहे हैं. राज्य के सभी जिलों के भाजपा  दफ्तरों के बाहर और आसपास कार्यकर्ता जमकर जश्न मनाते देखे जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button