अखिलेश यादव पिछड़े वर्ग से हैं, इसलिए भाजपा ने धुलवाया मंदिर.. सपा नेता का भाजपा पर बड़ा आरोप

बीते दिनों सपा मुखिया अखिलेश यादव कन्नौज में एक मंदिर में गए थे और पूजा अर्चना की थी। उनके जाने के बाद भाजपा नेताओं ने उस मंदिर को गंगाजल से धुलवाया था। अब उसीके बाद से ही सियासत में भूचाल मचा हुआ है, और आरोपों का दौर जारी है

लोकसभा चुनाव अपने उफान पर है, ऐसे में रोज ही कुछ न कुछ ऐसे बयान आ रहे हैं जो सियासत की गर्मी को बढ़ा रहे हैं। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसमें अखिलेश यादव का एक मंदिर में पूजा करने के बाद कुछ लोगों द्वारा उस मंदिर को धुला जा रहा है।

जानिए पूरा मामला 

दरअसल सोमवार को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज में अपना चुनावी अभियान शुरू करने से पहले सिद्ध पीठ गौरीशंकर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना करने गए थे। पूजा अर्चना करने के बाद जब वह वापस आए। तब कुछ लोगों ने मंदिर परिसर को गंगाजल से धोया। मंदिर परिसर को गंगाजल से धोने वाले भाजपा कार्यकर्ता थे। यह पूरा वाकया सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा और लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू होने लगी। अब इसी बीच सपा के नेता आईपी सिंह का एक बयान आया है।

जानिए सपा नेता आईपी सिंह ने क्या कहा 

सोशल मीडिया साइट X पर एक पोस्ट करते हुए सपा नेता आईपी सिंह ने कहा है कि, “अखिलेश यादव पिछड़े वर्ग के हैं, इसलिए बीजेपी ने मंदिर परिसर को गंगाजल से धुलवाया। उससे पूर्व CM आवास को धुलवा चुकी है। भाजपा यह मानती है कि पिछड़े, दलित, वंचित, शोषित लोगों को हिंदू मंदिरों में पूजा करने का कोई अधिकार नहीं है। इस बार यही PDA पिछड़े, दलित, वंचित, शोषित मिलकर BJP को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएंगे।”

भाजपा नेता ने दी प्रतिक्रिया

भाजपा नेता शिवेंद्र कुमार ग्वाल ने कहा कि, अखिलेश के साथ आए कुछ मुस्लिम और अन्य कार्यकर्ता न सिर्फ जूते पहनकर मंदिर में घुसे थे, बल्कि कथित तौर पर वहां थूका भी था। हालांकि उन्हें अखिलेश यादव के दौरे पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन वह उन्हें “चुनावी हिंदू” मानते हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर के बाहर लगे बोर्ड में साफ है कि मंदिर में गैर-सनातनियों का प्रवेश वर्जित है।”

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button