सीएम योगी के खिलाफ अखिलेश यादव ने BJP नेता रहे उपेंद्र शुक्ला की पत्नी को दिया टिकट

CM योगी के खिलाफ सपा ने उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला दिया टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव की तारीख सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है. सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही है. गोरखपुर सीट से सीएम योगी के खिलाफ सपा ने अपना उम्मीदवार उतार दिया है. समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी के खिलाफ भाजपा के दिग्गज नेता रहे 2018 में गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव लड़ने वाले स्वर्गीय उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला को चुनाव लड़ाएगी.

आज ही सुभावती शुक्ला और उनके दोनों बेटों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की है. अखिलेश यादव ने गोरखपुर शहर सीट पर उन्हें चुनाव लड़ने के निर्देश दिए हैं. वहीं, उपेंद्र दत्त शुक्ला के बेटों ने भाजपा पर उपेक्षा का आरोप लगाया है.

अखिलेश यादव के मौसा बीजेपी में हुए शामिल

पिछले दिनों तीन मंत्रियों और विधायकों के सपा में शामिल होने के बाद अब बीजेपी ने अखिलेश यादव पर पलटवार किया है और उनके परिवार में सेंध मारी की है. कल मुलायम सिंह यादव की बहु और अखिलेश यादव की भाभी अपर्णा यादव बीजेपी का दामन थाम लिया है. आज मुलायम सिंह यादव के साढ़ू व अखिलेश यादव के मौसा प्रमोद गुप्ता ने बीजेपी का दामन थाम लिया.

जानिए कम आएंगे यूपी चुनाव के नतीजे

जानकारी के मुताबिक यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. निर्वाचन आयोग ने कोरोना के मद्देनज़र यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए 15 जनवरी तक किसी भी राजनीतिक रैलियों और रोड शो की अनुमति नहीं दी है.

Related Articles

Back to top button