अखिलेश यादव ने द कश्मीर फाइल्स की कमाई पर दी सलाह, पंडितों को लेकर कही ये बात

अखिलेश यादव ने यह भी कहा है कि यदि कोई उनसे भी मांगता है तो मदद के लिए तैयार

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म को इस समय इसलिए रिलीज किया गया है ताकि यूपी चुनाव के नतीजों पर बहस ना हो। उन्होंने द कश्मीर फाइल्स से होने वाली कमाई को पंडितों की वापसी पर खर्च करने की सलाह दी है। अखिलेश यादव ने यह भी कहा है कि यदि कोई उनसे भी मांगता है तो मदद के लिए तैयार हैं।

अखिलेश यादव से सोमवार को जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या वह फिल्म को सही मानते हैं तो उन्होंने कहा कि इस बहस में नहीं पड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ”जो पैसा इकट्ठा हो गया है उससे कश्मीरी पंडितों को सैटल करने के लिए खर्च होना चाहिए। सरकार को भी आगे आना चाहिए। यदि टैक्स से 100, 200, 300 करोड़ रुपए इकट्ठा हुआ है तो सरकार भी अपना पैसा लगाए कुछ और। कम से कम पीएम फंड में ना चला जाए पैसा, जिसका पता ना चले कि कहां चला गया।”

”फंड जो कश्मीरी पंडित हैं,

अखिलेश यादव ने आगे कहा, ”फंड जो कश्मीरी पंडित हैं, उनकी कमिटी बन जाए, जो अलग-अलग जगह रह रहे हैं, वह खर्च करें अपने ऊपर कि कैसे सैटल होना चाहते हैं।” सपा अध्यक्ष से जब पूछा गया कि क्या वह कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए मदद करेंगे तो उन्होंने कहा, ”स्वभाविक है। कोई मांगता है तो हम जरूर देंगे। मैं सुझाव दे रहा हूं सरकार को जो पैसा इकट्ठा हुआ है वह कम से कम उनके लिए खर्च तो हो।”

Related Articles

Back to top button