अखिलेश यादव ने 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, बीजेपी छोड़ सपा में शामिल हुए ये नेता

अखिलेश यादव ने 6 प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान, इस नेता ने बीजेपी छोड़ सपा का थामा दामन  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव की डेट सामने आने के बाद राजनीतिक दलों के बीच हलचल मच गई है. सभी पार्टी के नेता ने प्रत्याशियों और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. ऐसे में सपा ने मंगलवार को शाहजहांपुर की सभी 6 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. जिसमें सबसे चर्चित नाम रोशन लाल वर्मा का है जो हाल ही में भाजपा विधायक पद से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुए हैं. बता दें, रोशन लाल वर्मा पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य गुट के माने जाते हैं.

बता दें मंगलवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सपा कार्यालय में प्रेस कांन्फ्रेंस की है. इस दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. सपा प्रमुख ने कहा कल से सपा का ‘नाम लिखाओ’ अभियान चलेगा. फ्री बिजली के लिए कल से घर-घर अभियान चलेगा, घर-घर नाम रजिस्टर्ड करने के लिए अभियान चलेगा, जिनके पास कनेक्शन नहीं वह लोग भी नाम लिखाएं, फ्री कनेक्शन फ्री बिजली दी जाएगी. इस दौरान अखिलेश के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान साथ में मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी को पिछड़े समाज के कई संगठनों ने अपना समर्थन दिया है. जय भारत पार्टी ने भी सपा को समर्थन देने का घोषणा किया है.

अखिलेश यादव ने अपने मेनोफेस्टो किया ये वादा

समाजवादी पार्टी जनता के बीच अपने मेनोफेस्टो के एक-एक संकल्प के जरिए फायदा देने की योजनाओं को गिना रहे है. सपा का पहला संकल्प 300 यूनिट तक घरेलू बिजली कनेक्शन को फ्री करने का वादा कर चुके हैं. उन्होंने किसानों को मुफ्त सिंचाई के साथ एमएसपी बिल गारंटी का कानून लाने के साथ ही 15 दिन में गन्ने का भुगतान करने का भी वादा कर चुके हैं. 300 यूनिट फ्री बिजली देने के लिए रजिस्ट्रेशन का अभियान कल से सपा चलाएगी.

Related Articles

Back to top button