अखिलेश यादव व जयंत चौधरी की हुई मुलाकात ,सीट को लेकर बड़ी खबर आई सामने

30 से 32 सीटों पर बात बनने की खबर आई सामने, जाट और मुस्लिम को लेकर भी हुई चर्चा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गुरुवार शाम को रालोद प्रमुख चौधरी जयंत सिंह ने लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात की। सपा कार्यकय में 2 घंटे से ऊपर चली दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान टिकटों को लेकर आखिरी दौर का मंथन हुआ। जहां 30 से 32 सीटों पर बात बनने की खबर सामने आ रही है। जबकि 5 से 7 सपा के कैंडिडेट भी आरएलडी के चुनाव चिन्ह पर लड़ सकते हैं। वहीं जाट और मुस्लिम को लेकर भी  चर्चा हुई है।

बता दें कि जयंत गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सोमपाल शास्त्री के साथ लखनऊ पहुंचे और अखिलेश के आवास पर उनसे मुलाकात की। बाद में आवास और जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में शाम तक दो बार दोनों की मीटिंग हुई और सीटों पर चर्चा हुई। दरअसल इस विधानसभा चुनाव में सपा और रालोद का गठबंधन हो चुका है लेकिन अभी सीटों पर बंटवारा तय नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि 36 सीटें रालोद को देने पर सहमति हो चुकी है लेकिन जयंत कुछ और सीटें मांग रहे हैं।

दोनों ने ही ट्विटर के जरिए इस मुलाकात की जानकारी दी

बता दे कि आरएलडी 2002 के चुनाव में BJP के साथ गठजोड़ कर चुनावी मैदान में उतरी। इस दौरान आरएलडी को 14 सीटों पर जीत मिली जबकि दो प्रतिशत वोट हासिल हुए। साल 2007 में आरएलडी अकेले चुनावी मैदान में उतरी। इस चुनाव में आरएलडी ने 10 सीटों पर जीत हासिल की जबकि वोट प्रतिशत दो से बढ़कर चार पर पहुंच गया। 2012 के चुनाव में आरएलडी कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरी। इस दौरान उसे नौ सीटों पर जीत हासिल हुई जबकि वोट दो प्रतिशत मिले। वहीं एक बार फिर साल 2017 में आरएलडी ने अकेले चुनाव लड़ा जिसमें 1 सीट पर जीत हासिल की जबकि दो प्रतिशत वोट मिले।देर शाम अखिलेश और जयंत दोनों ने ही ट्विटर के जरिए इस मुलाकात की जानकारी दी। कहा कि प्रदेश के विकास के मुद्दों पर बात हुई. साथ ही दोनों एक ही फोटो भी साझा की।

Related Articles

Back to top button