करहल में मुस्कुराएंगे अखिलेश, आजमगढ़ को कहेंगे टाटा बाय बाय

मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने अपने कार्टून के जरिये अखिलेश की चुटकी ली

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव फिलहाल करहल और आजमगढ़ के सीट को लेकर असमंजस में पड़े हुए हैं.  दरअसल अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़े और मैनपुरी के करहल से विधायक चुने गए. लेकिन वह आज़मगढ़ से लोकसभा के सांसद भी हैं. ऐसे हालात में अखिलेश यादव को कोई एक सीट तो खाली करनी ही पड़ेगी. इस बीच अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच मंथन चल रहा है ताकि वह डिसाइड कर सकें कि अखिलेश मैनपुरी के करहल से विधायक बनें रहेंगे या आजमगढ़ से सांसद. हालांकि होली के मौके पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने करहल के लोगों से मुलाकात की. बैठक के बाद अपने कुछ करीबी नेताओं को मन की बात बताई. जिसके बाद से ये कहा जा रहा है कि अखिलेश करहल नहीं छोड़ेंगे. करहल के पार्टी नेताओं की मानें तो अखिलेश ने बताया कि वे यूपी की राजनीति करते रहेंगे. दिल्ली जाने के बदले वे लोगों के साथ संघर्ष करते रहेंगे.

मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान

इसी को देखते हुये मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने अपने कार्टून के जरिये अखिलेश की चुटकी ली है. इरफान ने अपने कार्टून में अखिलेश यादव को दिखाया है जिनके हाथ में साइकल है. अखिलेश करहल की सीट के तरफ बढ़ रहे हैं. हालांकि वह इस पशोपेश में हैं कि उन्हें दोनों में से कौन सी सीट चुननी चाहिये.

अखिलेश को सपा सरकार की उम्मीद

अखिलेश को इस बार बड़ी उम्मीद थी कि राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी. इसी रणनीति के तहत जब योगी आदित्यनाथ ने चुनाव लड़ने का एलान किया तो अखिलेश ने भी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया. पार्टी के कुछ नेता चाहते थे कि वे आज़मगढ़ की किसी सीट से चुनाव लड़ें. पर अखिलेश ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव की कर्म भूमि करहल को चुना. बीजेपी ने उनके खिलाफ मोदी सरकार में मंत्री एस पी सिंह बघेल को टिकट दे दिया. मुलायम ने भी अखिलेश के लिए चुनाव प्रचार किया.

Related Articles

Back to top button