रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी SP में शामिल! भाजपा से नहीं मिला टिकट

जोशी की गुहार के बाद भी भाजपा ने मयंक जोशी को लखनऊ कैंट टिकट नहीं दिया

लखनऊ: यूपी चुनाव को लेकर जारी घमासान के बीच एक बड़ी खबर आई है. भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी जल्द ही साइकिल की सवारी करने वाले हैं. भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के पुत्र मयंक जोशी ने आज यानी मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की, जिसकी तस्वीर खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शेयर की है. बताया जा रहा है मयंक जोशी समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी की गुहार के बाद भी भाजपा ने मयंक जोशी को लखनऊ कैंट टिकट नहीं दिया था.

लखनऊ में कल होने वाली वोटिंग से पहले मयंक जोशी का अखिलेश यादव से मिलना बड़ी सियासी हलचल के संकेत हैं. मयंक जोशी को लेकर काफी समय पहले से खबर थी कि वह सपा में शामिल होंगे. उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल लखनऊ कैंट सीट से भाजपा ने राज्य मंत्री बृजेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से अपर्णा यादव और मयंक जोशी दोनों टिकट पाने की उम्मीद कर रहे थे.

लखनऊ कैंट सीट से सांसद रीता बहुगुणा जोशी

यह पार्टी के लिए सुरक्षित सीट मानी जाती है. लखनऊ कैंट सीट से सांसद रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे के लिए टिकट मांग रही थीं. भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने यह तक कहा था , ‘वह (बेटा मयंक जोशी) 2009 से काम कर रहे हैं और उन्होंने इसके लिए (लखनऊ कैंट से टिकट) आवेदन किया है. लेकिन अगर पार्टी ने प्रति परिवार केवल 1 व्यक्ति को टिकट देने का फैसला किया है, तो मयंक को टिकट मिलने पर मैं अपनी वर्तमान लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दूंगी.’

मयंक जोशी भाजपा से नाराज चल रहे

दरअसल, लखनऊ कैंट सीट से टिकट नहीं मिलने के बाद से ही मयंक जोशी भाजपा से नाराज चल रहे हैं. हालांकि, अभी सपा में शामिल होने का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. केवल सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उनकी फोटो शेयर की है और शिष्टाचार मुलाकात की बात की है. लखनऊ की नौ विधानसभा सीटों में से आठ पर भाजपा ने पिछले चुनाव में जीत दर्ज की थी.

Related Articles

Back to top button