अखिलेश ने कर दिया 2022 में होने वाले गठबंधन का खुलासा, जानिए कौन से दल हैं अभी सपा के साथ

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि अभी तक कौन कौन से दल समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में शामिल हो चुके हैं।

फिलहाल अखिलेश कई बार और कई मंचों से यह कहा है कि किसी बड़े दल के साथ समाजवादी पार्टी गठबंधन नहीं करेगी छोटे दलों के लिए रास्ता हमेशा समाजवादी पार्टी का खुला है।

इसी सिलसिले में अखिलेश ने कई दलों का नाम भी लिया है और बताया है कि यह दल समाजवादी पार्टी के साथ 2022 के चुनाव में गठबंधन में रहेंगे इस दल में अखिलेश ने महान दल का नाम लिया है संजय सिंह चौहान के दल का नाम लिया है और अखिलेश ने कहा है कि राष्ट्रीय लोक दल भी इस बार समाजवादी पार्टी के साथ रहेगा।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह हैं,आप बता दें कि महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य हैं और इस दल ने समाजवादी पार्टी के साथ जुड़ने के बाद एक नारा भी दिया है “महान दल ने ठाना है, समाजवादी पार्टी की सरकार बनाना है।”

फिलहाल अखिलेश यादव ने इस वक्त जिन पार्टियों से समाजवादी पार्टी की बात लगभग तय हो चुकी है उन तीनों दल का नाम ले लिया है और बता दिया है कि अब 22 के चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ यह तीनों राजनीतिक दल सहयोगी रूप से मैदान उतरेंगे।

इसके अलांवा और भी छोटे दलों से बातचीत चल रही है।

Related Articles

Back to top button