रथयात्रा के लिए गाजीपुर पहुंचे अखिलेश, रथ पर ओमप्रकाश राजभर के साथ ये भी दिखे

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विजय रथ यात्रा लेकर आज गाजीपुर पहुंचे हैं। उनके साथ रथ पर सुभासपा के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर और मुख्‍तार अंसारी के भाई सिगबतुल्‍लाह भी सवार हैं। विजय रथ यात्रा का गाजीपुर में जगह-जगह स्‍वागत किया गया। गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र से विजय रथ यात्रा का शुभारंभ करते हुए सपा के राष्ट्रीय अक्ष्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। जनसभा के बाद अखिलेश विजय रथ में सवार होकर पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे से लखनऊ के लिए रवाना हो रहे हैं।

यात्रा के दौरान वह बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकर, आजमगढ़, मऊ में जनसभाएं करेंगे। विजय रथ यात्रा में अखिलेश के साथ ओमप्रकाश राजभर पहली बार शामिल हुए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में उनके दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का सपा के साथ गठबंधन हुआ है। इसके पहले उन्होंने अखिलेश के साथ मऊ में 27 अक्तूबर को जनसभा की थी। ओमप्रकाश गाजीपुर से लखनऊ तक यात्रा में रहेंगे।

पीएम के कार्यक्रम के चलते रद्द हो गई थी यात्रा 

बताते चलें कि अखिलेश यादव की रथयात्रा का गाजीपुर में कल ही कार्यक्रम था लेकिन पीएम नरेन्‍द्र मोदी के हाथों पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उद्घाटन के कारण मंगलवार को इसकी इजाजत नहीं मिली थी। इसके बाद कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने कल पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे पर साइकिल चलाई और गिरफ्तारी दी थी।

अखिलेश की यात्रा का जगह-जगह हुआ स्‍वागत 

अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा का स्‍वागत जगह-जगह हुआ। पार्टी कार्यकर्ताओं ने अखिलेश के आगमन को लेकर अपना उत्‍साह दिखाया और उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी की। कई सपा नेताओं ने 16नवम्‍बर को कार्यक्रम की इजाजत न दिए जाने पर एतराज जताया और कहा कि जनता चुनाव में इसका जवाब जरूर देगी।

Related Articles

Back to top button