अखिलेश का दावा, समाजवादी गठबंधन को मिलेंगी 300 सीटें, एग्जिट पोल को लेकर कही ये बात

सपा प्रमुख ने कहा, ''जो एग्जिट पोल आए, मैं उस पर बोलना नहीं चाहता

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार शाम को उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर प्रशासनिक मशीनरी के जरिये वोटों की चोरी का आरोप लगाया. साथ ही दावा किया कि उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारी अपने अधीनस्थों को निर्देश दे रहे हैं कि जहां बीजेपी हार रही है, वहां मतगणना धीमी कर दी जाए.

सपा प्रमुख ने कहा, ”जो एग्जिट पोल आए, मैं उस पर बोलना नहीं चाहता था लेकिन जो एग्जिट पोल आए हैं वह कहीं न कहीं यह धारणा बनाना चाहते हैं कि बीजेपी जीत रही है जिससे वे अगर चोरी भी करें तो वो भी पता न लगे.” उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा, ”अगर हमने वोट दिया है तो मैं अपने नौजवानों, किसानों से कहूंगा कि उतनी ही हमारी जिम्मेदारी बनती है कि वोट को बचाएं. अगर वोट नहीं गिना जाएगा तो लोकतंत्र कहां जाएगा, यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है.”

समाजवादी गठबंधन को तीन सौ सीटें मिलेंगी

अखिलेश यादव ने कहा, ”ये लोकतंत्र का आखिरी चुनाव है, क्योंकि, इसके बाद जिस तरह से आजादी के लिए लड़ाई लड़ी गई उसी तरह से आपको, हमको क्रांति करनी पड़ेगी.” उन्‍होंने कहा, ”मैं तो अपने नौजवानों से अपील करूंगा कि जहां किसान इतने दिन बैठे रहे तब सरकार झुकी, कम से कम तीन दिन लोकतंत्र के अखंड प्रहरी बनकर ईवीएम को बचाएं, चुनाव को बचाएं.”यादव ने एक सवाल के जवाब में दावा किया कि समाजवादी गठबंधन को तीन सौ सीटें मिलेंगी. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव का सोमवार को समापन हो गया. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Related Articles

Back to top button