आकाश आनंद ने पदों से हटाए जाने के बाद दी पहली प्रतिक्रिया

आकाश आनंद ने बसपा द्वारा नेशनल कॉर्डिनेटर और मायावती के राजनीतिक उत्तराधिकारी पद से हटाए जाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया एक्स पर दी।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने 7 मई 2024 को अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के नेशनल कॉर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी के पद से हटा दिया था। इसके बाद आकाश आनंद ने पार्टी द्वारा पद से हटाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया दी।

लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने इतना बड़ा फैसला लेकर सब को चौंका दिया था। मायावती ने पिछले वर्ष 10 दिसंबर को अपने छोटे भाई के बेटे आकाश आनंद को पार्टी का राष्ट्रीय समन्वयक (नेशनल कॉर्डिनेटर) और अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाया था।

आकाश आनंद ने 6 अप्रैल को नगीना लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव का प्रचार शुरू किया था। लेकिन सीतापुर में बीएसपी की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने BJP की तुलना आतंकवादी से की थी, जिसके बाद आकाश आनन्द पर मुकदमा भी दर्ज हुआ। इस चुनावी रैली के बाद आकाश आनंद के सभी चुनावी कार्यक्रमों और जनसभाओं को स्थगित कर दिया गया था।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को सभी पदों से हटाने के बाद यह कहा कि पार्टी और आंदोलन के हित में, आकाश आनंद के पूर्ण परिपक्वता हासिल करने तक के लिए यह फैसला किया गया है।

आकाश आनंद ने इस पूरे प्रकरण के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया एक्स के माध्यम से अपने एक पोस्ट में मायावती को टैग कर लिखा “आदरणीय बहन मायावती जी, आप पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं, करोड़ों देशवासी आपको पूजते हैं। आपके संघर्षों की वजह से ही आज हमारे समाज को एक ऐसी राजनैतिक ताक़त मिली है जिसके बूते बहुजन समाज आज सम्मान से जीना सीख पाया है। आप हमारी सर्वमान्य नेता हैं। आपका आदेश सिर माथे पे। भीम मिशन और अपने समाज के लिए मैं अपनी अंतिम साँस तक लड़ता रहूँगा। जय भीम, जय भारत।”

Related Articles

Back to top button