कांग्रेस का साथ नही छोड़ेंगे अजीत पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजीत पवार ने आज मीडिया पर “बिना किसी कारण के अफवाहें फैलाने” का आरोप लगाते हुए इस बात का खंडन किया कि वह अपने समर्थकों के साथ भाजपा में जाने की योजना बना रहे थे।
अजीत पवार ने राकांपा और महाराष्ट्र के विपक्षी गठबंधन में दरार की बात करते हुए कहा, “किसी भी अफवाह में कोई सच्चाई नहीं है। मैं राकांपा के साथ हूं और राकांपा के साथ रहूंगा।”

उन्होंने कहा, “मैंने 40 विधायकों के हस्ताक्षर नहीं लिए। जो विधायक आज मुझसे मिलने आए, यह एक नियमित प्रक्रिया है। कोई अन्य अर्थ मत निकालिए।” पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शोरगुल के कारण राकांपा कार्यकर्ता भ्रमित हो रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि चिंता न करें, शरद पवार के नेतृत्व में राकांपा का गठन किया गया है और कई बार ऐसा भी हुआ है जब हम सत्ता में रहे हैं या विपक्ष में।”

उन्होंने कहा कि इस तरह की अफवाहें जानबूझकर फैलाई जा रही हैं और बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं जैसे प्रमुख मुद्दों से ध्यान हटाया जा रहा है। पवार ने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि उन्होंने अपना ट्विटर परिचय बदल दिया था। उन्होंने कहा, “आखिरी बार जब मैंने कुछ बदला था, तब मुझे उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।”

इससे पहले, अजीत पवार के चाचा और राकांपा प्रमुख शरद पवार ने विभाजन और सत्तारूढ़ एकनाथ शिंदे-भाजपा गठबंधन में जाने के इच्छुक विधायकों की बैठक की अटकलों को खारिज कर दिया था। पवार ने संवाददाताओं से कहा, “रिपोर्टों में कोई सच्चाई नहीं है। अजीत पवार ने कोई बैठक नहीं बुलाई। वह पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। यह सब आपके दिमाग में है।”
पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने आज सुबह अगले 15 दिनों में “दो बड़े राजनीतिक धमाकों” का संकेत दिया था, जिससे उनके चचेरे भाई अजीत पवार के बारे में अटकलें तेज हो गईं।

राकांपा की वरिष्ठ सांसद और पार्टी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने प्रकाश अंबेडकर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए संवाददाताओं से कहा, “एक (विस्फोट) दिल्ली में और एक महाराष्ट्र में।”

स्पष्ट करने के लिए कहने पर, उसने कहा: “आप जानते हैं कि क्या विस्फोट हुआ है। मैं वास्तविकता में जीती हूं। यदि आप मुझसे आज के बारे में पूछें, तो मैं आपको बता सकती हूं। मुझे नहीं पता कि 15 दिन बाद क्या हो रहा है।”

यह पूछे जाने पर कि क्या अजीत पवार पार जाने की योजना बना रहे हैं, सुश्री सुले ने कहा: “आप अजीत दादा से यह क्यों नहीं पूछते? मुझे इस बारे में नहीं पता। एक जनप्रतिनिधि के रूप में, मेरे पास बहुत काम है। मेरे पास गपशप करने का समय नहीं है।”

Related Articles

Back to top button