केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने विवादित बयान को लेकर दी सफाई, राकेश टिकैत पर कही ये बड़ी बात

News Nasha

उत्तर प्रदेश स्थित लखीमपुर खीरी में बीते साल हुई हिंसा मामले में अपने बेटे की कथित संलिप्तता को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश सिंह टिकैत को ‘‘दो कौड़ी का’’ बताते हुए नजर आ रहे हैं। अब इस मामले में उन्होंने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मेरे संज्ञान में आया है कि राकेश टिकैत ने कहा है कि लखीमपुर खीरी के लोगों की नस्ल ठीक नहीं है। उनको जवाब देना मैं उचित नहीं समझता क्योंकि वो बात मेरे स्तर की नहीं है।

राकेश टिकैत के बयान पर केंद्रीय मंत्री ने कहा – उन्होंने (राकेश टिकैत) ने कहा आप (अजय मिश्र टेनी) गुंडे और 120 के मुलजिम हैं। इसपर मैं कहूंगा कि ऐसे लोगों को जानकारी नहीं है, क्योंकि कोर्ट में मामला चल रहा है। जो लोग भ्रम पैदा करते हैं, उन्हें भ्रम पैदा करने दीजिए। हम अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि  मीडिया पर क्या दिखाया गया है। कैसे दिखाया जा रहा है। उसके विषय में मैं कोई टिप्पणी नहीं करता हूं।

‘हमसे किसी ने पूछा था…’

केंद्रीय मंत्री ने कहा- हमसे किसी ने यह पूछा था कि खीरी जिले के लोगों को राकेश टिकैत ने अपशब्द कहे हैं और वह भी इसलिए क्योंकि वह 75 घंटे का धरना करने आए थे। लेकिन लखीमपुर के किसानों का सहयोग न मिल पाने के कारण वह धरना समय से पहले समाप्त करना पड़ा क्योंकि उनके साथ बाहर के ही लोग थे। मैंने अभी अपनी प्रेस वार्ता में कहा कि कृषि के लिए लखीमपुर बहुत अच्छा जिला है।

Related Articles

Back to top button