देश के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी अब ‘न घर के न घाट के ‘!

देश के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी अब 'न घर के न घाट के '!

देश के गृह राज्य मंत्री के इन दिनों बुरे हाल हैं , पिछले साल ३ अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में किसानो पर गाडी चढाने का जो हादसा हुआ उस मामले में अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष जेल में हैं और सुप्रीम कोर्ट ने अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा से जुड़े लखीमपुर खीरी हिंसा को “गंभीर अपराध” करार देते हुए कहा है की उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि जब तक सुनवाई पूरी नहीं हो जाती, तब तक उन्हें जमानत पर रिहा नहीं किया जाए।

इतना बल्कि इन दिनों अजय मिश्रा टेनी भले ही कुर्सी पर बने हुए हैं लेकिन उनकी मुसजकीले बढ़ती जा रही है , न जाने किस मज़बूरी के चलते बीजेपी अजय मिश्रा से उनका इस्तीफा नहीं ले रही लेकिन अब अजय मिश्रा से ज्यादा रिश्ता भी रखना नहीं चाहती हाल ही में बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की हार्टअटैक से मौत के बाद गोला गोकर्णनाथ (139) विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को मतदान हुआ . जिसको लेकर बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी . लिस्ट में 40 स्टार प्रचारकों के नाम शामिल थे . लेकिन इस लिस्ट में लखीमपुर खीरी से सांसद व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम गायब था , जो इलाके में चर्चा का विषय खूब बना

बीजेपी की ओर से प्रस्तावित लिस्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह सहित 40 स्टार प्रचारकों की सूची को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मंजूरी दे दी . `बीजेपी ने लखीमपुर खीरी के धरौहरा से सांसद रेखा वर्मा को स्टार प्रचारक तो बनाया लेकिन अजय मिश्रा टेनी का नाम इस लिस्ट से गायब कर दिया . कहा जा रहा है कि तिकुनिया हिंसा कांड में नाम आने के बाद ही उन्हें स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है. दरअसल, पार्टी उपचुनाव में विवादित चेहरों से दूर रहना चाहती है.

न सिर्फ इतना खबर एक और है सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को गुरुवार को प्रभात गुप्ता हत्याकांड में बड़ा झटका दिया. सुप्रीम कोर्ट ने अजय मिश्रा की हत्या के मामले में उनको बरी किए जाने के फैसले के खिलाफ दायर यूपी सरकार की अर्जी को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच से प्रयागराज बेंच में ट्रांसफर करने से इनकार कर दिया है. अजय मिश्रा टेनी दिन ब दिन मुसीबतो से घिरते जा रहे हैं।

 

चीफ जस्टिस की अगुआई वाली दो जजों की पीठ ने कहा कि अभी हाई कोर्ट के सामने ही गुहार लगाएं. कोर्ट ने दो टूक कहा कि वह इन पचड़ों में नहीं पड़ना चाहता है. 10 नवंबर लखनऊ पीठ के सामने यह मामला सुनवाई के लिए तय है. लिहाजा यह दलील वहीं रखी जाए.

 

इससे पहले भी टेनी न सिर्फ अपने बेटे के कर्मो से बल्कि अपनी जबान से भी मात खा चुके हैं। जब किसानो ने केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के खिलाफ “अपमानजनक” टिप्पणी करने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी ।

 

हरसाँव निवासी नरेश यादव ने टिकैत को “दो कौड़ी का आदमी” कहने और किसानों की तुलना करने के लिए मिस्टर मिश्रा के खिलाफ अपर एसपी (सिटी- I) को संबोधित एक शिकायत सौंपी थी । टेनी ने कहा था की “मैं राकेश टिकैत को अच्छी तरह से जानता हूं, वह ‘दो कौड़ी का आदमी’उसने दो बार चुनाव लड़ा और अपनी जमानत गंवा दी। अगर इस तरह का आदमी किसी का विरोध करता है, तो इसका कोई मूल्य नहीं है और इसलिए मैं ऐसे लोगों को जवाब न दें क्योंकि यह कोई प्रासंगिकता नहीं है,” मिश्रा ने को अपने पैतृक स्थान पर अपने समर्थकों से बात करते हुए तीखी टिप्पणी की थी।

ये तमाम मामले इन दिनों टेनी के जीवन को कतई सुखद नहीं बनने दे रहे हैं बल्कि अब ये कयास भी लग रहे हैं की दिल्ली में जब मंत्रिमंडल का विस्तार होगा तब टेनी अपनी कुर्सी गवां सकते हैं

Related Articles

Back to top button