बढ़ेगा मोबाइल का बिल

एयरटेल के मालिक सुनील मित्तल का बड़ा बयान; कंपनी पर कर्ज का बोझ ज्यादा, टैरिफ बढ़ा सकते हैं

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के फाउंडर चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा कि कंपनी टैरिफ बढ़ाने से नहीं हिचकिचाएगी। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने मौजूदा शेयरहोल्डर्स को राइट्स इश्यू जारी करके 21,000 करोड़ रुपए जुटाने का ऐलान भी किया है। कंपनी ने देश में 5G लॉन्च करने की तैयारी तेज कर दी है। इससे पहले कंपनी अपनी बैलेंस शीट मजबूत करना चाहती है। कंपनी पर जून के अंत तक कुल 1.6 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। वहीं, इस समय कंपनी के 43.12 करोड़ ग्राहक हैं।

5G अगले साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होगा
इसके अलावा, भारत में 5G कनेक्टिविटी की स्थिति पर मित्तल ने कहा कि कंपनी अगले साल की दूसरी छमाही में 5G लॉन्च करने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि स्पेक्ट्रम ऑक्शन की प्राइसिंग को कम रखा जाएगा।

कर्ज से इन्वेस्टर्स और कंपनी दोनों परेशान
इन्वेस्टर कॉल के दौरान सुनील मित्तल ने कहा कि कंपनी पर ज्यादा कर्ज है। कर्ज से इन्वेस्टर्स और कंपनी दोनों परेशान हैं। सुनील मित्तल ने मांग कि सरकार को टेलीकॉम इंडस्ट्री पर टैक्स और दूसरे चार्ज दोनों कम करने चाहिए।

कंपनी पर कुल 43,000 करोड़ रुपए का AGR बकाया
भारती ग्रुप ने 31 मार्च 2021 तक AGR से जुड़े बकाए में से 18,004 करोड़ रुपए चुका दिए थे। कंपनी पर कुल 43,000 करोड़ रुपए का बकाया है।

कंपनी को फंड जुटाने के लिए बोर्ड से मंजूरी मिली
टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल राइट्स इश्यू के जरिए 21 हजार करोड़ रुपए जुटाएगी। बोर्ड मीटिंग में कंपनी को फंड जुटाने की मंजूरी मिल गई है। इस पैसे से कंपनी अपने कैश रिजर्व को मजबूत करेगी। साथ ही कुछ देनदारी को भी इस पैसे से चुकाएगी। कंपनी कुछ रकम नेटवर्क को बढ़ाने और 5G स्पेक्ट्रम खरीदने और उसके रोलआउट पर भी खर्च करेगी।

भारती एयरटेल का शेयर सोमवार को BSE पर 4.44% की तेजी के साथ 620.35 पर बंद हुआ।

Related Articles

Back to top button