एअर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के शीशे में आई दरार, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

तिरुवनंतपुरम. सऊदी अरब (Saudi Arab) के लिए उड़ान भरने वाले एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के एक विमान के शीशे में दरार पता चलने पर उसे शनिवार को आपात स्थिति में तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Thiruvananthapuram International Airport) पर उतरना पड़ा. हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. हालांकि, राहत की खबर यह है कि उड़ान के दौरान चालक दल के अलावा विमान में कोई भी यात्री मौजूद नहीं था.

उन्होंने बताया कि सुबह सात बजकर 52 मिनट पर उड़ान भरने के एक घंटे के भीतर ही पायलट ने शीशे में दरार देखने पर वापस तिरुवनंतपुरम लौटने का फैसला किया. इसके बाद आठ बजकर 50 मिनट पर आपात स्थिति में विमान हवाईअड्डे पर उतरा. कोविड-19 पाबंदी के कारण कुछ गंतव्यों तक अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर पाबंदी के कारण विमान में कोई यात्री नहीं था और यह माल ढुलाई में लगा था. उन्होंने बताया कि विमान में चालक दल के आठ सदस्य थे.

अप्रैल में भी की गई थी इमरजेंसी लैंडिंग

तीन महीने पहले अप्रैल में भी एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट को केरल के कोझिकोड में आपातकालीन स्थिति में लैंडिंग करानी पड़ी थी. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया था, ‘पायलट दल को कार्गो में आग का पता लगने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट की कोझिकोड में लैंडिंग कराई गई है.’ उन्होंने जानकारी दी थी कि इस दौरान विमान में 17 यात्री मौजूद थे और फ्लाइट कलीकट से कुवैत जा रही थी.

Related Articles

Back to top button