बंगलूरु में शुरु हुआ वायुसेना का एयर शो, दुनिया देखेगी देश की ताकत

बंगलूरू (Bengaluru) में आज से एशिया का सबसे एयर शो शुरु होने वाला है, इस एयर शो का नाम एयरो इंडिया है। इस शो में भारत के साथ अमेरिकी विमान बी-1 लांसर को भी दिखाया जाएगा। पहली बार भारत में ऐसा हो रहा है कि अमेरिका इस एयर शो में हिस्सा ले रहा है। इस शो में बेहतरीन खेल दिखाएंगे जाएंगे।

रक्षामंत्री और वायुसेना प्रमुख भी रहेंगे मौजूद 
एयरो इंडिया शो के बाद सरकार का प्लान है कि वह वायुसेना और एचएएल के साथ 83 अतिरिक्त एलसीए तेजस मार्क-ए एयरक्राफ्ट्स का करार होगा। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायुसेना प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। बता दें प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली एक कमिटी ने सीसीएस को मंजूरी दे दी है। इसके बाद अब इसकी खरीदारी शुरु हो सकती है।

प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट

बता दें इसके अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार से शुरू हो रहे ‘ऐरो इंडिया’ कार्यक्रम को रक्षा और एरोस्पेस के क्षेत्र मे सहयोग का अद्भुद मंच बताया और कहा कि इन क्षेत्रों में किए जा रहे सुधारों से भारत के आत्मनिर्भर बनने के प्रयासों को बल मिलेगा। उन्होंने ट्वीट किया कि रक्षा और एरोस्पेस के क्षेत्र में भारत में असीमित क्षमता है। इन क्षेत्रों में सहयोग के लिए एरो इंडिया एक अछ्वुत मंच है।

आत्मनिर्भर बनने की कोशिशों को बल देगा 

भारत सरकार ने इन क्षेत्रों में भविष्य की दृष्टि से सुधार किए हैं जो आत्मनिर्भर बनने की हमारी कोशिशों को बल देगा। तीन दिवसीय ‘एरो इंडिया’ कार्यक्रम बुधवार से बेंगलुरू में शुरू हो रहा है। सरकार के मुताबिक इस आयोजन में आत्मनिर्भर भारत की झलक दिखाई देगी और ‘मेक इन इंडिया’ पर जोर होगा। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इसका उद्घाटन करेंगे।

Related Articles

Back to top button