एम्स-दिल्ली ने स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एडवाइजरी जारी की

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)-दिल्ली ने अपने कर्मचारियों के लिए एक सलाह जारी की है कि उनमें से कुछ के संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किए जाने के बाद कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन करें।
एम्स प्रबंधन ने बुधवार को एक परामर्श में कहा, “कार्यस्थल पर पुन: प्रयोज्य कपड़े के फेस कवर/सर्जिकल मास्क का उपयोग अवश्य करें। कार्यस्थल की उचित सफाई और लगातार स्वच्छता सुनिश्चित करें, विशेष रूप से बार-बार छुई जाने वाली सतहों की।”

“छींकते और खांसते समय अपनी नाक और मुंह को कोहनी / रूमाल / टिश्यू से ढकें। व्यक्तिगत स्वच्छता और शारीरिक दूरी बनाए रखें,” एडवाइजरी पढ़ें।

“विशेष रूप से कैंटीन में इकट्ठा होने से बचना चाहिए, कार्यालय में किसी भी स्थान पर पांच या अधिक व्यक्तियों के जमावड़े से बचना चाहिए। यदि अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं तो अपने रिपोर्टिंग अधिकारियों को सूचित करने के तुरंत बाद कार्यस्थल छोड़ दें। ऐसे कर्मचारियों को भी खुद को होम क्वारंटाइन करना चाहिए।” यह जोड़ा। सभी कर्मचारी जो उच्च जोखिम में हैं जैसे गर्भवती कर्मचारी, वृद्ध कर्मचारी या अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति के साथ अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button