जामा मस्जिद में तिरंगा फहराने के बाद आगरा शहर मुफ्ती का फतवा- राष्ट्रगान गाना बताया हराम

आगरा की जामा मस्जिद में स्वतंत्रता दिवस के दिन तिरंगा झंडा फहराने और राष्ट्रगान गाने पर वहां के मुफ्ती ने फतवा जारी कर दिया है. मुफ्ती ने इसी के साथ कहा कि मस्जिद का माहौल खराब नहीं किया जाए क्योंकि मस्जिद में राष्ट्रगान गाना हराम है.

जामा मस्जिद में तिरंगा फहराने के बाद आगरा शहर मुफ्ती का फतवा- राष्ट्रगान गाना बताया हराम

आगरा. आगरा की जामा मस्जिद में स्वतंत्रता दिवस के दिन तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान को लेकर फतवा जारी कर दिया गया है. इस फतवे को आगरा मुफ्ती ने जारी किया है. आगरा मुफ्ती ने फतवे को जारी करते हुए कहा कि जामा मस्जिद का माहौल खराब नहीं किया जाए क्योंकि मस्जिद में राष्ट्रगान गाना हराम है. आगरा जामा मस्जिद में स्वतंत्रता दिवस पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने तिरंगा फहराया था. जिसके बाद आगरा मुफ्ती ने फतवा जारी किया है.

सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो के अनुसार जामा मस्जिद पर तिरंगा फहराए जाने के बाद आगरा मुफ्ती ने चेयरमैन अशफाक सैफी को फोन किया. चेयरमैन को कॉल करके जन-गण-मन को हराम बताते हुए मुफ्ती ने कहा कि मस्जिद का माहौल खराब ना करें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप इस तरह से अल्लाह के कहर को दावत नहीं दीजिए. अल्लाह से डरिए, अल्लाह की पकड़ बहुत मजबूत है.

अन्य वायरल ऑडियो के अनुसार आगरा के मुफ्ती का समर्थन करते हुए एक मौलवी ने कहा कि जामा मस्जिद में जन-गण-मन गाना हराम है. हम मुफ्ती साहब के फतवे का समर्थन करते हैं. साथ ही यह भी कहा कि वह मुफ्ती के साथ हैं. इतना ही उन्होंने कहा कि मस्जिद को हम राजनीतिक अखाड़ा नहीं बनने देंगे. वहीं उन्होंने चेयरमैन को हिदायत देते हुए कहा कि अभी होश में आ जाएं. जो करना है अपने घर पर कीजिए. नहीं तो पूरे आगरा ही नहीं उत्तर प्रदेश के मुसलमान इकट्ठा होकर आपकी मुलखालफत करेंगे. साथ ही आपको वहां से बर्खास्त भी कर देंगे.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ऑडियो के अनुसार इस खबर को बनाया गया है. वायरल ऑडियो की सत्यता की पुष्टि हिंदुस्तान स्मार्ट नहीं करता है.

Related Articles

Back to top button