जेवियर्स स्कूल टीचर्स के खिलाफ छात्राओं का MeToo जैसा कैंपेन

एक और टीचर की अश्लील हरकत सामने आई, एग्जाम दे रही छात्रा के साथ की थी छेड़छाड़

जयपुर में सेंट जेवियर्स स्कूल के पास हो चुके स्टूडेंट्स ने कुछ टीचर्स के खिलाफ मीटू जैसा कैंपेन शुरू कर दिया है। पहले स्कूल के एक टीचर पर छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजने का खुलासा हुआ। अब एक और टीचर की शर्मनाक करतूत सामने आई है। स्कूल की पूर्व छात्रा के साथ टीचर ने स्कूल में ही अश्लील हरकतें की। हालांकि घटना तीन साल पुरानी है। अब छात्रा ने डीसीपी साउथ को स्कूल टीचर मेलविन कैस्टेलिनो के खिलाफ छेड़छाड़ किए जाने की शिकायत दी है। इससे पहले भी सेंट जेवियर्स स्कूल के निखिल जोश के खिलाफ भी स्कूल की छात्राओं से अश्लील कमेंट्स करने का भी मामला सामने आ चुका है।

एक्स स्टूडेंट ने डीसीपी साउथ हरेंद्र कुमार को टीचर के खिलाफ देर रात छेड़छाड़ किए जाने की रिपोर्ट दी है। उसमें बताया कि 2018-2019 में स्कूल में पढ़ती थी। वह 12वीं एग्जाम दे रही थी तब टीचर मेलविन कैस्टेलिनो वीक्षक था। वह उसके पास आकर खड़ा हो गया। फिर अश्लील हरकत करने लगा। क्लास रूम में अन्य स्टूडेंट्स ने भी घटना को देखा। फिर वह घूरते हुए चला गया।

एग्जाम होने के बाद वह स्टाफ रूम के बाहर खड़ी थी। तब अचानक पीछे आकर टीचर मेलविन कैस्टेलिनो कान में कुछ बोलने लगा। उसको पकड़ लिया। वह घबरा गई और स्कूल से बाहर भाग कर आ गई। उसने घर पहुंच कर मां को पूरी बात कहीं, लेकिन तब कोई रिपोर्ट नहीं दी थी। वो स्कूल से पास आउट हो गई। पूर्व छात्राओं के साथ अश्लील कमेंट्स करने का मामला सुना तो उसने भी शिकायत दी।

पहले भी आ चुके कई मामले
सेंट जेवियर्स स्कूल के टीचर के खिलाफ पहले भी छेड़छाड़ और अश्लील कमेंट्स के मामले सामने आ चुके हैं। टीचर निखिल जोश के खिलाफ भी पूर्व छात्राओं ने अश्लील कमेंट्स करने और बाहर शराब पार्टी करने के मैसेज किए थे। स्कूल की टीचर्स से सेटिंग कराने को बोल रहा था। पुलिस ने जांच के आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं स्कूल ने भी उसे निलंबित कर दिया था।

छात्राओं ने कैंपेन शुरू कर टीचर की गंदी हरकतों के बारे में बताया

ऐसे चलाया कैंपेन
सबसे पहले स्कूल से पासआउट हो चुकी 12वीं कक्षा के छात्राओं ने टीचर को सबक सिखाने की बात ठानी थी। वे एकजुट हो गईं और उन्होंने कैंपेन शुरू कर दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर ही टीचर की करतूत बतानी शुरू कर दी। स्कूल में भी कैंपेन चलाकर टीचर का विरोध शुरू कर दिया। उसके पेज को टैग कर शेम ऑन यू लिखकर विरोध जताया। इसी कैंपेने से 2018-2019 की 12वीं की छात्रा को भी हिम्मत मिली। जिसने देर रात मामला दर्ज करवाया।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button