गोरखपुर : बस एक व्हाट्सएप सूचना पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नेव पहुंचाई राहत किट

 

गोरखपुर। कोराना वायरस संक्रमण को देखते हुए पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया। जिसके कारण अनेक गरीब परिवारों के समक्ष दो वक्त की रोटी का संकट पैदा होने लगा है। ऐसे समय में शासन की मंशा के अनुरूप जिला प्रशासन का प्रयास है कि कोई भूखा न रहने पाये। इसके लिए प्रशासन के द्वारा कन्ट्रोल रूम भी बनाया गया है। सदर क्षेत्र में कोई भूखा न रह जाये इसके लिए एसडीएम सदर /ज्वाइट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल दिन रात प्रयासरत हैं।

किसी को भूखा न रहने देने की प्रशंसनीय पहल ज्वांइट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल द्वारा किया जा रहा हैं। शनिवार देर सॉय बस्ती निवासी एक ब्यक्ति द्वारा ज्वांइट मजिस्ट्रेट के वाट्सएप नम्बर पर जानकारी दी गयी कि सूरजकुण्ड कालोनी में एक आर्थिक रूप से कमजोर परिवार है। उसके वहॉ कानपुर से उसके रिस्तेदार आये थे जो लाकडाउन के वजह से यही फसें है। सूरजकुण्ड निवासी वह व्यक्ति दिहाड़ी पर काम करता है लेकिन लाकडाउन में काम बन्द होने के कारण उनके सामने राशन की विकट समस्या आ गयी है। इस मैसेज के मिलते ही ज्वांइट मजिस्ट्रेट ने तुरन्त बस्ती निवासी सूचना देने वाले को आश्वस्त किया कि आप निस्चिंत रहें। शासन की मंशा है कि कोई भूखा न रहने पाये सुबह ही परिवार को मद्द पहुॅच जायेगी। वाकई मामले की गम्भीरता को समझते हुए सूरजकुण्ड निवासी उस गरीब परिवार के व्यक्ति से बात करने के कुछ ही मिनटों के बाद ही एक व्यक्ति राहत किट लेकर उस परिवार के पास पहॅुच गया। राशन किट को पाते ही परिवार ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन्हे शुभकामनाये दी है। सूरजकुण्ड निवासी व्यक्ति ने बस्ती निवासी व्यक्ति को सूचना दी आज उसे एक संवेदनशील अधिकारी के वजह से इस विकट परिस्थिति में सहारा मिला।

जानकारी होने पर सूचना देने वाले व्यक्ति ने इसके लिए ज्वांइट मजिस्ट्रेट से आभार प्रकट करते हुए कहा कि जहॉ पर आप जैसे अधिकारी हो वहॉ कोई भूखा कैसे रह सकता है। अपने एक मानवता की मिसाल पेश की है इसके साथ ही शासन की मंशा के अनुरूप आपका कार्य निश्चित ही प्रशंसनीय है।

Related Articles

Back to top button