चुनाव परिणाम आने के बाद ममता बनर्जी ने EVM पर उठाया सवाल, कहा- अखिलेश यादव हारे नहीं गया है हराया

यूपी चुनाव परिणाम आने के बाद पहली बार बोली ममता बनर्जी, BJPको हराने के लिए कांग्रेस नहीं जरुरी  

लखनऊ: यूपी समेत पांचों विधानसभा चुनावों के परिणाम आ चुके हैं. जिसमें 4 राज्यों में भाजपा की जीत के बाद वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि यूपी में वोट लूट हुई है. ईवीएम की फॉरेंसिक जांच होनी चाहिए. इसके साथ ही सीएम ने विपक्ष को एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि यूपी विरोधी दल के वोट बंटने के कारण बीजेपी की यह जीत हुई है. उन्होंने कहा कि यह मैंडेट की जीत नहीं है, बल्कि इलेक्शन मशीनरी की जीत है.

यह पॉपुलर मैंडेट नहीं है, बल्कि मशीनरी का मैंडेट है. उन्होंने कहा कि जीत के बाद उदार होना चाहिए था, लेकिन वह आक्रमण हो गए हैं और अभी से डुगडुगी बजाने लगे है, लेकिन कौन जानता है कि 2024 में क्या होगा. कौन जानता है कि कौन जिंदा रहेगा या कौन नहीं.

भाजपा की जीत के बाद ममता बनर्जी ने बोला हमला

ममता बनर्जी ने कहा कि सेंट्रल एजेंसी और इलेक्शन 2024 बाजा शुरू हो गया है. डुगडुगी बजाने से कुछ नहीं होगा. अगले दो साल के बाद कौन बच पाएगा या नहीं. कौन नहीं बोलेगा. किस्मत-किस्मत होती है. बीजेपी ने बड़ा-बड़ा दावा करने शुरू कर दिया है. बंगाल में भाजपा लगातार विरोध कर रही है. हारने के बाद उसे शर्म नहीं आती है.

ममता बनर्जी ने कहा कि वह लोकतंत्र की हत्या करना चाहते हैं. वह संविधान की हत्या करना चाहते हैं, लेकिन उन लोगों ने जन आंदोलन को नहीं देखा है. जयप्रकाश नारायण के आंदोलन को नहीं देखा है. ममता बनर्जी ने कहा कि पिछले चुनाव की तुलना में इस चुनाव में अखिलेश यादव के वोट का प्रतिशत काफी बढ़ा है. अखिलेश यादव को जनबुझकर हराया गया है. ईवीएम में गड़बड़ी की गई है. इसकी जांच होनी चाहिए. इसके साथ उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को फोन किया था और निराश नहीं होने की सलाह देते हुए कहा कि लड़ाई जारी रहेगी. एकजुट होकर लड़ना होगा. अभी होली है. उन्हें होली खेलने दें. उसके बाद पूर्व योजना के अनुसार ही काम किया जाएगा.

कांग्रेस पर निर्भर रहकर नहीं होगा

ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस पर निर्भर रहने से नहीं होगा. वे लोग इंटरेस्टेड भले ही नहीं हो, लेकिन सभी को मिलकर काम करना होगा. यदि उन्हें मात देकर भी विपक्ष एकजुट होता है, तो भी उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. वोट विभाजित हुआ है. उसका लाभ बीजेपी को मिला है. उन्होंने कहा कि वह बोलते कुछ और हैं और करते कुछ और हैं. फिर से पेट्रोल, डीजल की दाम बढ़ेगी. गरीब लोगों की संख्या बढ़ी है. लोगों के हाथों पैसा नहीं है. लोगों की हालत खराब है.

Related Articles

Back to top button