चुनाव बाद बीएसपी व भाजपा के गठबंधन पर मायावती ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये जवाब

चुनाव के बाद बसपा व भाजपा हो जाएंगे एक, जानिए मायावती ने क्या दिया जवाब

लखनऊ: इस चुनावी माहौल के बीच रोजाना नेताओं का दल बदलना या किसी पार्टी का किसी पार्टी से गठबंधन होता रहता है. ऐसे में बहुजन समाज पार्टी(बसपा) प्रमुख मायवाती ने भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर चल रही ख़बरों पर विराम लगा दिया है. इससे भाजपा की बी टीम होने की कयासों पर विराम लग गया है. जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीएएसपी की खूब सराहना की थी, जिसके बाद मीडिया में बीएसपी को भाजपा की बी टीम बताया जा रहा था.

विरोधी पार्टियों ने अलापा राग

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि बसपा अगर बीजेपी की बी टीम थी, तो फिर सपा और कांग्रेस ने पार्टी के साथ मिलकर चुनाव क्यों लड़ा था. बस्ती जिले के पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि पश्चिमी यूपी से चुनाव की शुरुआत हुई है और जब से वहां के बारे में बसपा के दलितों व मुसलमानों की स्थिति को लेकर गृह मंत्री ने जो कुछ कहा है, उसके बाद से मीडिया और विरोधी पार्टियों ने फिर से राग अलपना शुरू कर दिया है कि बसपा, भाजपा की बी टीम है.

गृह मंत्री ने दिया था बयान

उन्होंने कहा कि इस बात में थोड़ी भी सच्चाई नहीं है. बसपा, भाजपा की बी टीम होती, तो फिर सपा ने यूपी में एक बार विधानसभा और दूसरी बार लोकसभा का चुनाव बसपा के साथ मिलकर क्यों लड़ रही थी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा था कि मायावती की जमीन पर अपनी पकड़ तो है, मगर यह सीट में कितना बदलेगी, यह उन्हें मालूम नहीं है. शाह ने यह भी कहा था कि जाट और मुस्लिम वोट बड़ी मात्रा में मायावती के साथ ही जाएगा.

बीजेपी के सहयोग से सत्ता में आए थे मुलायम सिंह

मायावती ने आरोप लगाया कि 2003 में जब वह सरकार से हट गई थीं, तो भाजपा के सहयोग से मुलायम सिंह यादव राज्य में सत्ता आए थे. उन्होंने कल्याण सिंह को गले लगाया था. यह सब जनता कैसे भूल सकती है. कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने भी विधान सभा का चुनाव एक बार बसपा के साथ मिलकर क्यों लड़ा था और केंद्र में भी अपनी सरकार के लिए कई बार बसपा का समर्थन क्यों लिया था. इस बारे में मीडिया और कांग्रेस को भी जनता को बताना चाहिए.

इसके साथ मायावती ने कहा कि बसपा को भाजपा की बी टीम बताना घिनौनी राजनीति को दर्शाता है. यूपी की सीएम रह चुकी मायावती ने आरोप लगाया कि सपा सरकार में गुंडों, माफियाओं, लूट-खसोट और अपराध करने वालों का ही राज रहा है. सपा सरकार में प्रदेश में हमेशा तनाव की स्थिति बनी रही है. उन्होंने जोर देकर कहा कि विकास के कार्य भी सपा सरकार में एक विशेष क्षेत्र और एक विशेष वर्ग के लिए ही बस किया गया है.

Related Articles

Back to top button