रोहित और गिल की खराब बल्लेबाजी के बाद जानिये कैसे जीता भारत ने टेस्ट मैच

ब्रिस्बेन,

इससे पहले आज सुबह रोहित शर्मा ने चार रन और शुभमन गिल ने खाता खोले बिना भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। रोहित हालांकि कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों कैच कराकर रोहित को आउट किया। रोहित ने 21 गेंदों में एक चौकों की मदद से सात रन बनाए। रोहित का विकेट 18 रन के स्कोर पर गिरा।

रोहित के आउट होने के बाद युवा बल्लेबाज शुभमन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 114 रनों की मजबूत साझेदारी की और भारत के लिए मैच में उम्मीद बढ़ा दी। शुभमन ने इसके साथ ही अपने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

शुभमन हालांकि अपना पहला शतक बनाने से चूक गए और लेग स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर स्टीवन स्मिथ के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

शुभमन ने 146 गेंदों में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 91 रन बनाए। उनकी शानदार पारी ने भारत को अच्छी स्थिति पर पहुंचाया|

कमिंस ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी का जादू बिखेरा और रहाणे को पिन के हाथों कैच कराकर टीम इंडिया को तीसरा झटका दे दिया। रहाणे ने 22 गेंदों में एक चौका और एक छक्के के सहारे 24 रन बनाए।

ये भी पढ़ें –दिल्ली में ठंड से राहत नहीं, तापमान में आयी भारी गिरावट

इस बीच पुजारा एक छोर से पारी को संभाले रहे तथा उनका साथ विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने बखूबी दिया। पुजारा और पंत के बीच चौथे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई।

पुजारा ने इसके साथ ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 28वां अर्धशतक पूरा किया।

पुजारा अपनी पारी को और गति देते उससे पहले ही कमिंस ने उन्हें पगबाधा आउट कर भारत को चौथा झटका दिया। कमिंस का मैच में यह तीसरा विकेट था।

पुजारा ने 211 गेंदों में सात चौकों की मदद से 56 रन बनाए। पुजारा के आउट होने के बाद पंत ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए मोर्चा संभाला।

Related Articles

Back to top button