दलित युवक की हत्या कर शव सड़क पर फेंका, आंखें फोड़ीं, प्राइवेट पार्ट पर भी किया

चूरू. राजस्थान के चूरू जिले के सांडवा थाना इलाके में नागौर जिले के एक दलित युवक (Dalit Youth) की निर्मम तरीके से हत्या (Brutal Murder) कर उसके शव को बीच सड़क पर फेंक दिया गया. आरोपियों ने हत्या की वारदात को अंजाम देने के दौरान क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं. आरोपियों ने युवक की आंखें फोड़ डाली और गुप्तांगों पर भी गंभीर वार किए. हत्या के पीछे का कारण प्रेम प्रसंग (Love affair) के चलते हुई दुश्मनी को माना जा रहा है. वारदात के बाद मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आक्रामक प्रदर्शन कर रास्ता जाम कर दिया. मृतक के भाई ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कराया है.

पुलिस के अनुसार, हत्या का शिकार 39 वर्षीय युवक हुकमाराम मेघवाल नागौर के मीठा मांजरा गांव का रहने वाले थे. वह रविवार रात को जोगलसर में नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता मैच का देखने आए थे. यहां उनकी निर्दयतापूर्वक हत्या कर उनके शव को सांडवा थाना क्षेत्र से गुजरने वाली लालगढ़ से जोगलसर सड़क के बीच फेंक दिया गया. युवक की हत्या धारदार हथियार, सरियों और लाठियों से मारकर की गई है.

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन

सूचना पर ग्रामीणों और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शव को सड़क पर रखकर लालगढ़ से सुजानगढ़ जाने वाली मुख्य सड़क को जाम कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए. देर शाम तक लालगढ़ से सुजानगढ़ जाने वाला सड़क मार्ग जाम रहा. शाम को समझाइश के बाद सांडवा थाना पुलिस ने शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

8 अगस्त की रात में की गई हत्या
सुखाराम ने इस संबंध में पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि हुकमाराम का गांव के ही किशन सिंह की बहन के साथ पुराना प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस मामले में साल 2011 में आपसी समझाइश के बाद राजीनामा हो गया था, फिर भी किशन सिंह इस मामले में रंजिश रखता था. इसके चलते किशन ने कई बार हुकमाराम को जान से मारने की धमकी दी थी. 8 अगस्त को हुकमाराम अपनी पत्नी कमला देवी और बच्चों के साथ खेत की रखवाली करने के लिए घर से निकल रहा था. उस दौरान किशन सिंह वहीं घूम रहा था. उसने हुकमाराम से पूछा कि वह इतनी रात को क्या कर रहा है ? उसके बाद किशन सिंह ने उसे गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी.

अपहरण कर हत्या करने का आरोप
सुखाराम का आरोप है कि इसके बाद हुकमाराम अपनी पत्नी और दोनों बच्चों को मोटरसाइकिल पर लेकर खेत चला गया. वहां उनको खेत में छोड़कर जोगलसर में चल रही रात्रि कालीन क्रिकेट प्रतियोगिता देखने चले गए. जोगलसर से वापस मोटरसाइकिल से जब वह घर आ रहे थे तो किशन सिंह और उसके साथियों ने योजनाबद्ध तरीके से उन्‍हें अगवा कर उनकी निर्मम हत्या कर दी. शव को जोगलसर से लालगढ़ रोड पर बीच सड़क पर पटक दिया. बहरहाल पुलिस ने नामजद आरोपी के खिलाफ अपहरण कर हत्या करने का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Related Articles

Back to top button