करहल के बाद अब मल्हनी में गूंजेगी मुलायम सिंह की आवाज, जानें क्या है खास

अंतिम चरण में सात मार्च को वोटिंग है और मुलायम की 3 मार्च को जनसभा होगी

जौनपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक बार फिर समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव चुनावी मैदान में दिखेंगे. मुलायम सिंह ने इन पांच चरणों में सिर्फ अपने बेटे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के लिए मैनपुरी की करहल विधानसभा में एक जनसभा की है. अब जौनपुर की मल्हनी में मुलायम सिंह की जनसभा का कार्यक्रम है. अंतिम चरण में सात मार्च को वोटिंग है और मुलायम की 3 मार्च को जनसभा होगी.

मल्हनी से मुलायम सिंह के करीबी स्वर्गीय पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव चुनाव लड़ रहे हैं. जौनपुर के एक तरफ अखिलेश यादव का संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ है और दूसरी तरफ पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी है. यहां रैली करने से तीनों जिलों में सपा को सियासी लाभ होने की उम्मीद है. पीएम मोदी भी तीन मार्च को ही जौनपुर में रैली करने जा रहे हैं.

पारसनाथ यादव का लंबे समय से कब्जा

बताया गया है कि मल्हनी सीट पर पारसनाथ यादव का लंबे समय से कब्जा रहा है. 2020 में पारसनाथ यादव के निधन के बाद हुए उपचुनाव में उनके बेटे लकी यादव को सपा ने प्रत्याशी बनाया था. प्रदेश में एक साथ हुए सात उपचुनावों में सपा को केवल इसी सीट पर सफलता मिली थी. लकी ने बाहुबली नेता पूर्व सांसद धनंजय सिंह को हराकर अपने पिता की विरासत को बरकरार रखा था. अखिलेश यादव इस सीट के साथ ही यहां से सटी विधानसभाओं पर मजबूत मुकाबले के लिए मुलायम सिंह यादव की रैली की तैयारी में हैं.

Related Articles

Back to top button