EVM विवाद के बाद सपा ने EC को लिखा पत्र, मतगणना के लाइव प्रसारण की मांग

सपा ने EC को पत्र लिखकर मतगणना के लाइव प्रसारण की मांग, ये है वजह    

लखनऊ: यूपी समेत 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे कल यानी 10 मार्च को आने वाले हैं. इस बीच सपा ने चुनाव आयोग से मतगणना की वेबकॉस्टिंग कराने की अपील की है.जिससे मतगणना का सीधा प्रसारण देखा जा सके. सपा ने कहा कि इस वेबकॉस्टिंग का लिंक सभी राजनैतिक दलों को दिया जाए. दरअसल इससे पहले वाराणसी में EVM की मूवमेंट को लेकर अखिलेश यादव ने सवाल उठाए थे और भाजपा पर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया था. हालांकि चुनाव आयोग ने इन आरोपों को पूरी तरह से नकार दिया था.

सपा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भारत ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने 10 मार्च को होने वाली मतगणना स्थलों की वेबकॉस्टिंग कराने और इसका लिंक राजनैतिक दलों को उपलब्ध कराने की मांग की है. जिससे वोट काउंटिंग का सीधा प्रसारण हो सके और राजनैतिक दल इसे देख सकें. सपा ने कहा कि इससे मतगणना पारदर्शी, स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से संपन्न हो सके.

यूपी समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने बताया कि मतदान के समय सभी जनपद की हर विधानसभा में वोटिंग स्थलों की वेबकास्टिंग कराई गई थी, जिसका लिंक चुनाव आयोग, मुख्य निर्वाचन अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी को दिया गया था और सभी अफसर मतदान का सीधा प्रसारण देख रहे थे. इसलिए हमारी मांग है कि 10 मार्च को हर विधानसभा में स्थित मतगणना केंद्रों की भी वेबकास्टिंग कराई जाए.

वाराणसी में EVM की मूवमेंट पर अखिलेश यादव ने बिजेपिम को घेरा

इससे पहले वाराणसी में EVM की मूवमेंट को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए बीजेपी को घेरा था. हालांकि चुनाव आयोग ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि, गाड़ियों में लाई जा रही EVM सिर्फ ट्रेनिंग के मकसद से लाई गई थी उनका इस्तेमाल वोटिंग में नहीं हुआ था.

Related Articles

Back to top button