सीबीआई के बाद लालू यादव के परिवार पर ईडी का शिकंजा, 20 ठिकानों पर कर रही है ताबड़तोड़ छापा मारी..

पटना –लालू प्रसाद यादव पर सीबीआई का शिकंजा कस गया है। बिहार में पुराने करप्शन के मामलों पर सीबीआई का एक्शन शुरू हो चुका है। CBI ने लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की है।बताया जा रहा है कि लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर ये छापेमारी की जा रही है। बता दें कि ये मामला भर्ती घोटाले से जुड़ा है जब लालू यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे।

आरोप है कि उस समय जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे।सुबह से ही सीबीआई की रेड जारी है।दिल्ली में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के घर भी प्रवर्तन निदेशालय ने धावा बोला है। लैंड फॉर जॉब केस मामले में आरजेडी के पूर्व विधायक अबू दोजान के आवास पर भी ईडी ने छापा मारा है। बता दें कि, दोजान पेशे से एक बिल्डर हैं। जिनके पटना स्थित आवास पर अभी भी छापे मारी चल रही है।

कुछ दिनों पहले ही लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से सीबीआई ने करीब 6 घंटे तक पटना में स्थित उनके आवास पर ही पूछताछ की थी। जिसके बाद राबड़ी को केंद्र सरकार पर गरजते हुए भी देखा गया था।

जब उनसे लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई से पूछे गए सवाल के बारे में जानने के लिए मीडिया ने राबड़ी से सवाल किया तो उन्होंने कहा था कि ये सब तो होता रहता है, हमारे घर सीबीआई आती जाती रहती है। ये कोई नई बात थोड़ी ही हैं। वहीं तेजस्वी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि जब तक आप बीजेपी में रहेंगे तक आप राजा हरीशचन्द्र होंगे, जैसे ही आप अलग होंगे, करप्ट हो जाएंगे। भाजपा की ये करतूत बिहार की जनता सब देख रही है।

Related Articles

Back to top button