बीजेपी के बाद कल सपा प्रमुख अखिलेश यादव-जयंत चौधरी पश्चिमी यूपी का करेंगे दौरा

 अखिलेश यादव-जयंत चौधरी पश्चिमी यूपी के दौरे से ताजा होंगी 2017 की यादें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत जिन सीटों पर 10 फरवरी को वोटिंग होनी है, उसके लिए नामांकन खत्म हो गए हैं. बीजेपी ने पश्चिमी यूपी में जनसंपर्क शुरू कर दिया है, लेकिन सभी की नजरें अखिलेश यादव और जयंत चौधरी को ढूंढ रही हैं. आखिरकार इन दोनों दलों के नेता कब पश्चिमी यूपी के लोगों से रूबरू होंगे. ऐसे में 28 जनवरी को अखिलेश यादव और जयंत चौधरी वेस्ट यूपी का दौरा करेंगे.

अभी तक के कार्यक्रम के मुताबिक मुजफ्फरनगर से इस दौरे की शुरुआत होगी. चुनावी रैलियों और सभाओं पर वैसे तो चुनाव आयोग की रोक है, लेकिन घर-घर जाकर जनसंपर्क करने की मनाही नहीं है. ऐसे में यही माना जा रहा है कि अखिलेश और जयंत की जोड़ी डोर टू डोर कैंपेन करने मुजफ्फरनगर में 28 जनवरी से उतरेगी. मुजफ्फरनगर के बाद और किन-किन जिलों में दोनों नेता साथ साथ जनसंपर्क करेंगे इसका खाका तैयार किया जा रहा है.

जारी हुआ पूरा कार्यक्रम

राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने बताया कि 28 जनवरी से जयंत चौधरी और अखिलेश यादव साथ-साथ मुजफ्फरनगर से जनसंपर्क की शुरुआत करेंगे. आगे किन जिलों में कार्यक्रम तय होगा इस पर भी फैसला आ चुका है. समाजवादी पार्टी के भी एक वरिष्ठ नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि अखिलेश यादव 28 जनवरी से पश्चिमी यूपी में जनसंपर्क की शुरुआत करने जा रहे हैं. जयंत चौधरी भी उनके साथ होंगे

अखिलेश यादव

ताज़ा होंगी पिछले चुनाव की यादें

दोनों नेताओं के चुनाव प्रचार में साथ-साथ निकलने से 2017 के चुनाव की यादें ताजा हो जाएंगी. तब सपा ने कांग्रेस से गठबंधन किया था. अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने साथ साथ चुनाव प्रचार किए थे.

बता दें कि बीजेपी ने पश्चिमी यूपी में सघन जनसंपर्क पहले ही शुरू कर दिया है. 22 जनवरी को अमित शाह ने कैराना में डोर टू डोर कैंपेन किया था. इसके अलावा जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथ और तमाम बड़े दूसरे नेता पश्चिमी यूपी में जनसंपर्क कर चुके हैं. दूसरी तरफ बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि बसपा सुप्रीमो मायावती भी 2 फरवरी को आगरा में कोविड प्रोटोकोल का पालन करते हुए जनसभा को संबोधित करेंगी. यूपी में पहले चरण के चुनाव के तहत 11 जिलों की 58 सीटों पर 10 फरवरी को वोटिंग होनी है.

Related Articles

Back to top button